अखिल क्रान्तिकारी के अध्यक्ष में रञ्जीत तामांग विजयी

काठमांडू, १७ भाद्र ।
नेकपा माओवादी केन्द्र के भातृ संगठन अखिल क्रान्तिकारी के अध्यक्ष रञ्जित तामाङ विजयी हुए हैं । शनिबार सम्पन्न २१वें महाधिवेशन में प्रतिस्पर्धी अनिल शर्मा को पराजित कर तामाङ निर्वाचित हुए हैं । तामाङ झापा स्थायी निवासी हैं ।


इसीतरह संगठन के उपाध्यक्ष (खुला) में सुरेन्द्र बस्नेत, तिलकराज भण्डारी, दिपक देवकोटा और विजय गौतम विजयी हुए हैं । महिला उपाध्यक्ष में पञ्चा सिंह, जनजाति उपाध्यक्ष में दिपेश पुन और मधेशी उपाध्यक्ष में रविकिरण यादव विजयी हुए हैं । इसीतरह उप–महसचिव में उत्तम अधिकारी, उप–महासचिव में जीपी मैनाली, तुकमान महरा, आशा तमु (महिला) निर्वाचित हुए हैं । महिला महासचिव तमु निर्विरोध निर्वाचित हुई हैं । कोषाध्यक्ष में केशव रावल, खुलासचिव में डीबी साउद और नरेश रेग्मी तथा महिला सचिव में गंगा दाहाल निर्वाचित हुए हैं । अखिल क्रान्तिकारी में विभिन्न क्लष्टर से कूल १६ सचिव की व्यवस्था की गई है ।
अखिल क्रान्तिकारी के इतिहास में पहिली बार निर्वाचन से पदाधिकारी को चयन किया गया है । इससे पहले सर्वसम्मत और पार्टी के छनौट में पदाधिकारी चयन किया जाता था । महाधिवेशन को गत भाद्र ७ गते पार्टी अध्यक्ष पुष्पकमल दाहाल ने उद्घाटन किया था ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: