अख्तियार प्रमुख लोकमान सिंह कार्की को रविबार को बयान के लिए संसदीय समिति में बुलाये गये

काठमाण्डू साउन ७
व्यवस्थापिका संसद के सुशासन तथा अनुगमन समिति ने अख्तियार दुरुपयोग अनुसंधान आयोग के प्रमुख आयुक्त लोकमान सिंह कार्की को बयान के लिए एतबार को समिति मे बुलाया है ।

lokmansingh karki hindi

लोकमान सिंह कार्की

समिति ने अख्तियार के हस्तक्षेप के विषय में शुक्रवार केयु के पदाधिकारी को बुलाकर विचार विमर्श किया था । केयु पदाधिकारी के साथ विमर्श के बाद सशासन समिति ने अख्तियार प्रमुख तथा सभी पदाधिारियों को एतबार को बुलाने का निर्णय किया है ।
सभिति के सभापति मोहनसिंह राठौर ने कहा एतबार के विमर्श के बाद छानविन समिति बनाने व नबाने के विषय में निर्णय लिया जाएगा ।
गौरतलब है जेठ १५ गते लिये जाने वाले मेडिकल साइन्स के पोष्ट ग्रयाजुएट के परिक्षा में प्रश्नपत्र खरीद–बेच करने का दावा के साथ उक्त पश्नपत्र रद्द करवाने को कहते हुए अख्तियार केयु पहुँची थी । जेठ १३ गते पहुँचे अख्तियार ने अपने साथ लेकर गए विशेषज्ञ टिम द्वारा प्रश्नपत्र तैयार करवाया था ।
त्रिवि शिक्षण अस्पताल में अनसनरत वरिष्ठ चिकित्सक गोविन्द केसी ने अख्तियार ने चिकित्सा क्षेत्र मे हस्तक्षेप बढाते ले जाने का तथा पिछली बार केयु में अनधिकृत हस्तक्षेप किया है करते हुए अख्तियार प्रमुख लोकमान सिंह कार्की को महाअभियोग माग कर रही है ।
गौरतलब है चिकित्सा क्षेत्र का वेतिथि हटाने तथा लोकमान को महाअभियोग माग करते हुए डा. गोविन्द केसी आमरण अनसन बैठने के बाद अख्तियार ने उन को मानसिक रोगी कहा था ।

Loading...
%d bloggers like this: