अग्नि एयर बना नमस्ते एयर

अग्नि एयर बना नमस्ते एयरagni air
नेपाल के आसमान में एक और नई विमान कंपनी नमस्ते एयर का विमान दिखाई देने लगा है। पिछले सात महीनों से बन्द अग्नि एयर एक बार फिर से आसमान में उडान की तैयारी में है लेकिन इस बार नए व्यवस्थापन और नए लोगांे के साथ नमस्ते एयर ब्राण्ड के नाम से।
नमस्ते एयर के कार्यकारी अध्यक्ष राजू केसी ने कहा कि पुराने कर्ज को अग्नि एयर के व्यवस्थापन के द्वारा ही दिए जाने का समझौता होने के बाद दोनों व्यवस्थापन की तरफ से इस नए समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। कार्यकारी अध्यक्ष केसी के मुताबिक नमस्ते एयर अगले आषाढÞ महीने से उडान भरने जा रही है। फिलहाल नमस्ते एयर अग्नि के ही दो पुराने डार्ँर्नियर विमान से अपना काम चलाएगी। इसके अलावा श्रावण महीने से दो जेट स्ट्रीम उडÞान संचालन करने की भी योजना है।
राजु केसी ने बताया कि दो डार्ँर्नियर अभी कुछ दिनों तक अग्नि एयर के ही नाम से उडान भरेगी जबकि तीन जेटस्ट्रीम नमस्ते के लोगो से उडÞने वाली है। फिलहाल इस समय अग्नि के सभी विमान त्रिभुवन अन्तर्रर्ाा्रीय विमानस्थल पर ग्राऊण्डेड अवस्था में हैं। कार्यकारी अध्यक्ष राजु केसी ने अपनी भावी योजना के बारे में बताते हुए कहा कि उनकी कंपनी ७२ सीट की क्षमता वाली दो एटीआर विमान भी खरीद करने वाली है। पहला एटीआर श्रावण के दूसरे हफ्ते में आ जाएगा जबकि इसके ४५ दिन बाद दूसरा एटीआर भी उन्हें हासिल हो जाएगा। इसके लिए ब्रिटेन की पीएफसी कंपनी के साथ भी समझौता हो चुका है।
सूत्रों के मुताबिक नमस्ते एयर में राजु केसी सहित चार बिजनेस पार्टनर हैं और इसमें करीब १ अरब रूपये का निवेश किये जाने की योजना है। कार्यकारी अध्यक्ष केसी ने बताया कि पहले नमस्ते एयर ने काठमाण्डू से पोखरा, भद्रपुर, विराटनगर, नेपालगंज, भैरहवा, भरतपुर, जोमसोम और लुक्ला को अपना गंतब्य बनाया है। इसके अलावा माउण्टेन फ्लाईट का संचालन भी किए जाने की जानकारी केसी ने दी।
एम्बेसडर होटल
अब नए रंग रूप में
देश में होटल तथा रिसार्ँट संचालन करने वाली एस होटल्स एण्ड रिसार्ँट ग्रुप काठमाण्डू के लाजिम्पाट में अपने पुराने होटल एम्बेसडर को अब नए रंग रूप में निर्माण करने जा रही है। करीब २५ करोड रूपये की लागत से बनने जा रही इस नए एम्बेसडर होटल को थ्री स्टार का दर्जा दिलाने के लिए इसे अत्याधुनिक सुख-सुविधाओं से लैस किया जाएगा। एस होटल्स ग्रुप के एक्जीक्यूटिव चेयरमैन योगेन्द्र शाक्य ने बताया कि इस होटल को आठ मंजिला बनाया जा रहा है। हर तरह के ग्राहकों को ध्यान में रख कर इस नए होटल में डिलक्स के साथ बजट रूम भी उपलब्ध कराए जाएंगे। साथ ही लाजिम्पाट और लैनचौर के आसपास रहे कई विदेशी राजदूतावास को ध्यान में रखकर भी इसमें कई सारी खूबियों को जोडÞा जाएगा। पहले इस होटल में सिर्फ४२ कमरे थे लेकिन इस नए होटल में ७५ कमरे रहने वाले हैं।
मार्च २०१५ से इस होटल का संचालन किए जाने का लक्ष्य रखे जाने की बात एक्जीक्यूटिव प्रेसीडेण्ट शाक्य ने जानकारी दी है। सडक विस्तार के बाद इसके पुनर्निर्माण के लिए यहां के सभी ग्राहकों को इस समय काठमाण्डू के ही छावनी में रहे इसी ग्रुप के एम्बेसडर छाउनी अपार्टमेण्ट होटल में रखा गया है। ७ करोडÞ रूपये की लागत से पिछले दो महीनों से संचालन में रहा यह होटल देश का ही पहला अपार्टमेण्ट होटल होने का दावा एस होटल्स ग्रुप ने किया है।
इस अपार्टमेण्ट होटल के अलावा एस ग्रुप के द्वारा कमलादी के मार्काेपोलो बिजनेस होटल, भक्तपुर के नगरकोट में क्लब हिमालय और दी टी हाऊस तथा पोखरा में ट्रेक-ओ-टेल होटल का संचालन किया जा रहा है। इनमें से मार्काेपोलो भी थ्री स्टार होटल की श्रेणी में आता है जबकि क्लब हिमालय रिसार्ँट है। वैसे एस ग्रुप के प्रमुख शाक्य कहते हैं कि उनका लक्ष्य स्टार का रेटिंग दिलाने के बदले उच्च स्तरीय गुणस्तर सेवा प्रदान करना ही होता है।
सेवा विस्तार में
सक्रिय “स्मार्ट सेल”
अब तक देश के कुछ हिस्सों में ही अपनी सेवा प्रदान करने वाली मोबायल कंपनी स्मार्ट अब पूरे देश में अपनी सेवा विस्तार करने जा रही है। दूरसंचार प्राधिकरण से एकीकृत लाईसेन्स लेने के बाद इस कंपनी ने अपनी सेवा का विस्तार किया है। एकीकृत लाईसेन्स लेने के बाद पूरे देश में अपनी सेवा को अच्छे ढंग से शुरूआत करने के लिए कंपनी के कामों में भी फेरबदल कर रही है।
अन्य मोबायल सेवा प्रदायक कंपनियों से प्रतिस्पर्धा करने के लिए स्मार्ट सेल ने अपने र्सर्ीइओ को भी बदल दिया है। अब इस कंपनी ने एक अमेरिकी मूल के नागरिक अब्राहम स्मिथ को अपना नयां र्सर्ीइओ के रूप में कार्यभार सौंपा है। नए र्सर्ीइओ स्मिथ ने बताया कि आन्तरिक रूप से विस्तार का कार्य शुरू कर दिया गया है। अवस्था सहज होने के बाद इसकी सभी योजनाओं को पत्रकार सम्मेलन में र्सार्वजनिक किया जाएगा।
स्मार्ट सेल मोबायल सेवा उपलब्ध कराने वाली छठी कंपनी है। पर्ूवांचल के अलावा चार विकास क्षेत्रों में यह अब तक अपनी सेवा देती आ रही थी। अब तक इस कंपनी के पास करीब ६ लाख ग्राहक हैं। मोबायल के कुल बाजार का तीन प्रतिशत हिस्सेदारी इस कंपनी के पास है। अब एकीकृत लाईसेन्स मिलने के बाद कंपनी जीएसएम सेवा भी शुरू करने जा रही है।
सैमसंग गैलेक्सी एस ४ हुआ लांच
नेपाल में भी बहुप्रतीक्षित सैमसंग गैलेक्सी एस-४ को लांच करा दिया गया है। इन्टर नेशनल मार्केटिंग र्सर्विसेज ने नेपाल में सैमसंग गैलेक्सी एस-४ को लांच किया है। आई एम एस के अध्यक्ष दीपक मल्होत्रा ने बताया की इस फोन की खरीद पर एनसेल का ३ जीबी डाटा मुफ्त में दिया जाएगा। जिसका हरेक महीने एक जीबी डाटा तीन महीनों तक उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा नबिल बैंक और लक्ष्मी बैंक के क्रेडिट कार्ड धारकों को यहां सैमसंग गैलेक्सी एस-४ का यह सेट आसान किस्ताबंदी में भी उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके अलावा सैमसंग गैलेक्सी एस २ और एस ३ के ग्राहकों के लिए यह अच्छा अवसर है कि वो अपने पुराने फोन के बदले नया गैलेक्सी एस ४ को अपग्रेड कर सकते हैं।
गैलेक्सी एस ४ में आपको कई शानदार फर्ीचर्स दिये जा रहे हैं जोकि इस फोन को काफी खास बना रहे हैं, इस फोन में आपको दी जा रही है ५ इंच की बडÞी टीएफटी एलसीडी डिसप्ले, १३ मेगा पिक्सल का प्राइमरी कैमरा, १.२ गीगाहर्ज का डुअल कोर प्रोसेसर, १ जीबी रैम, एंड्रायड ४.१२ का आँपरेटिंग सिस्टम, ब्लूटूथ ४.०, ३ जी और वाईफाई जैसे शानदार फर्ीचर्स जो इस फोन को काफी आकर्ष बना रहे हैं।
बात अगर गैजेट गुरुओं की करें तो उन्हें इस फोन से काफी उम्मीदें हैं और उनका मानना है कि ये फोन बाजार में खूब धूम मचाएंगे। ये स्मार्टफोन लुक्स के साथ-साथ फर्ीचर्स के मामले में भी लोगों को अपनी ओर खींच रहे हैं। इसकी कीमत ७१,५०० रुपये रखी गयी है। वैसे सैमसंग गैलेक्सी एस ४ को खरीदने के लिए इसकी आँनलाइन प्री-बुकिंग शुरु हो चुकी है।
डाबर नेपाल द्वारा
हरबल टूथपेस्ट प्रस्तुत
पाँच हर्बल एक्स्ट्रय्ाक्ट और मिनरल के साथ डाबर नेपाल ने नयाँ डाबर हर्बल टुथपेस्ट बाजार में प्रक्षेपण किया है। पाँच एक्स्ट्रयाक्ट के अतिरिक्त इस में साल्ट और क्याल्सियम भी होने से दाँत स्वथ्य और उजले होने का दावा कम्पनी ने किया है। ताजा सांस के लिए प्राकृतिक स्पीयरमेन्ट फ्लेबर भी इस में दिया गया है।
डाबर नेपाल के बाजार व्यवस्थापन प्रमुख अभयप्रसाद गोर्खाली के अनुसार प्राकृतिक स्वाथ्य उपचार के प्रति प्रतिवद्धता और परम्परा को मानते हुए समय-समय पर डाबर द्वारा उच्च स्तर के प्राकृतिक हर्बल उत्पादन होते आए हैं। यह टुथपेस्ट खासकर नेपाली उपभोक्ताओं की माँग को ध्यान में रखकर उत्पादन किया गया है।

हिम शिखर आरोही सम्मानित
इन्टरनेशनल मनी एक्सप्रेस प्रा.लि. -आईर्एमई) तथा ग्लोबल आईर्एमई बैंक ने अपनी संस्था के लोगो अंकित झण्डा लेकर विश्व के सर्वोच्च शिखर सगरमाथा में फहरानेवाले सफल सगरमाथा आरोही एवं अल्ट्रा धावक संजय पण्डित को एक विशेष कार्यक्रम आयोजित कर सम्मानित किया है। इस तरह सगरमाथा में अपना झण्डा फहरानेवाला नेपाल का प्रथम रेमिट्यान्स बनने में आईर्एमई सफल हुआ है।
अल्ट्राधावक तथा सगरमाथा के सफल आरोही संजय पंडित ने वि.सं. २०७० जेष्ठ ५ गते सगरमाथा में सफल आरोहण किया था और आईर्एमई का झण्डा फहराया था। कम्पनी के कार्यकारी अध्यक्ष चन्द्रप्रसाद ढकाल के अनुसार रेमिट्यान्स देश में लानेवाले एक नम्बर में जो कम्पनी है, उसने सगरमाथा में झण्डा फहराने में भी प्रथम स्थान प्राप्त किया, यह भी एक प्रतिष्ठा की बात है। इस कर्ीर्तिमान के साथ आईर्एमई ने अपनी यात्रा में एक इतिहास रचा है। आईर्एमई नेपाल के ७५ जिलों में २४०० से ज्यादा शाखाएं, सबएजेन्ट तथा वित्तीय संस्था के माध्यम से अपनी सेवा प्रदान कर रही है।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz