Mon. Sep 24th, 2018

अतिथियों को राष्ट्रपति ने दिया दिवाभोज

काठमांडू, ३० अगस्त । बहुक्षेत्रीय प्राविधिक तथा आर्थिक सहयोग के लिए बंगाल की खाडी का प्रयास (बिमस्टेक) सम्मेलन में सहभागी होने के लिए काठमांडू आनेवाले ६ राष्ट्रों के सरकार प्रमुख को राष्ट्रपति विद्यादेवी भण्डारी ने दिवाभोज का आयोजन किया है । दिवा भोज के ही अवसर में सभी विशिष्ठ अतिथियों के साथ राष्ट्रपति भण्डारी ने विचार–विमर्श किया है । दिवाभोज में प्रधानमन्त्री केपीशर्मा ओली भी सहभागी हैं ।


अतिथियों की सम्मान खातिर राष्ट्रपति भण्डारी ने यह दिवाभोज का आयोजन किया है । राष्ट्रपति के साथ भेटवर्ता के लिए शितल निवास पहुँचने वाले अतिथियों को राष्ट्रपति के सल्लाहकार सुशील प्याकुरेल, राष्ट्रपति कार्यालय के सचिव विनोद केसी आदि ने स्वागत किया है । बिमस्टेक सम्मेलन में सात देश सदस्य राष्ट्र के रुप में हैं ।
सम्मेलन में सहभागी होने के लिए भारत के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी, थाइल्याण्ड के प्रधानमन्त्री प्रयत चान ओ चा, श्रीलंका के राष्ट्रपति मेत्रीपाल सिरिसेना, भुटान के अन्तरिम सरकार प्रमुख सल्लाहकार एवं प्रधानन्यायाधीश ल्यान्पो छिरिङ वाङचुक, म्यान्मार के राष्ट्रपति विन मिन्त, बंगलादेश के प्रधानमन्त्री शेख हसिना नेपाल आए हैं ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of