अत्यधिक बढ़ी हुई ठंड सें अबतक १९ लोगों की मौत, सरकार मौन


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, ८ जनवरी ।
पिछले कुछ दिनों से अत्यधिक बढ़ी हुई ठंड के कारण सिरहा में एक बच्चा समेत तीन लोगों की मौत हो गई है । अत्यधिक ठंड की वजह से बीती रात गोलबाजार नगरपालिका—४ के शंभु साह के छह वर्षीय बेटे लव कुमार साह और गोलबाजार–२ लालपुर के ७० वर्षीय रामप्रसाद महतो की मौत हो गई ।

ठंड के कारण बेहोश हुए बच्चे की ओझा–धामी को बुलाकर झाड़–फूँक करने के दौरान मौत होने की जानकारी स्थानीय रामभरोसी यादव ने दी । ठंठ काफी बढ़ जाने की वजह से बेहद जÞरूरी काम के अलावा लोग घर से निकलना छोड़ दिया है, वहीं अस्पतालों में सर्दी–जÞुकाम, बुखार, कोल्ड डायरिया लगायत के मरीज बड़ी तादाद में देखे जाते हैं ।

दूसरी तरपÞm सप्तरी में शीतलहर के कारण सप्तरी में फिर एक व्यक्ति की मौत हो गई । कञ्चनरुप नगरपालिका–२ बरमझिया के ५५ वर्षीय बेचन शेख की गेहूँ के खेत में सिँचाइ करने के दौरान मौत होने की जानकारी इलाका पुलिस कंचनपुर ने दी है । इसे मिलाकर ठंड के कारण सप्तरी में मरने वालों की तादाद १० हो गई है ।

इसी बीच बढ़ती ठंड के मद्देनजर सप्तरी की महदेवा गाउँपालिका और तिलाठी कोइलाडी गाउँपालिका में १५० परिवारों को कंबल वितरण किया गया ।

धर्मी हल्फा महिला विकास क्लब राजविराज द्वारा कंबल वितरण किए होने की जानकारी संस्था के संयोजक इन्जिनियर सूर्यनारायण यादव ने दी ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: