अधिकांस विद्यार्थी नेता स्ववियु के उम्मेदवार बनने मे अयोग्य

२१ माघ, काठमान्डू ,आर एन यादव
त्रिभुवन विश्वविद्यालय ने २८ वर्ष उमेर हदबन्दी तोक कर  स्ववियु चुनाव कराने के लिए कार्यतालिका कों सार्वजनिक किया है । बडे विद्यार्थी संगठन के नेता चुनाव के लिए तैयार भी हो चुके है लेकिन वे लोग  स्ववियु में उम्मेदवार बनने योग्य नेता नहीं है । प्रायः सभी संगठन के पदाधिकारीयों  २८ वर्ष की उमेर हदबन्दी पार कर चुकें है ।
मुख्य विद्यार्थी संगठन के नेतृत्व में रहे पदाधिकारि ३० से ४० वर्ष उमेर के हैं  । कुछ  विद्यार्थी नेता ने कहा कि अधिकांश विद्यार्थी नेता  ४० वर्ष  से अधिक उमेर भी कट गया हैं । नेविसंघ के अधिकांश नेता ३५ से ४२ वर्ष भितर के है । अध्यक्ष नैनसिंह महर ने कहा कि मैं  ४२ वर्ष  का हूं । अनेरास्ववियु के पदाधिकारी अधिकांश ३० से ३५ वर्ष भीतर के हैं । विद्यार्थी नेताओं का कहना है कि हम लोंग उमेर अनुसार पदाधिकारी में २६ वर्ष से लेकर ३५ वर्ष उमेर के हैं  ।

Students-leaders-in-Ministry-of-Education

त्रिवि सभा द्वारा कायम किए उमेर हदबन्दी के अनुसार स्ववियु चुनाव में उम्मेदवार बनने लायक तीन संगठन के पदाधिकारी में से चार नेता ही योग्य हैं । नेविसंघ के १५ पदाधिकारीयों मे से सिर्फ एक  ही २८ वर्ष के हैं । अनेरास्ववियु में अध्यक्ष से लेकर विभिन्न पदों में रहे १७ नेता मध्ये एक तथा अनेरास्ववियु क्रान्तिकारी में महासचिव तक रहे २७ सदस्यीय कार्यालय टिम में सिर्फ एक लोंग २८ वर्ष से कम उमेर के हैं  । नेविसंघ के कोषाध्यक्ष शिव रिमाल अपने आप को  २८ वर्ष  के बताते हैं । रिमाल दाबी करते है कि  मैं २७ वर्ष का हूं ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz