अन्तत: निधि जीत गये ,धनुषा मे चार काँग्रेस, एक एमाले और एक सद्भावना,

1कैलास दास,जनकपुर, अगहन ८ गते । धनुषा निर्वाचन क्षेत्र नं. १ से ६ तक चार क्षेत्र मे नेपाली काँग्रेस, एक क्षेत्र एमाले और एक क्षेत्र सद्भावना पार्टी ने कब्जा किया है ।
धनुषा क्षेत्र नं. १ में नेपाली काँग्रेस के दिनेश परसैला, क्षेत्र नं. ३ मे विमलेन्द्र निधि, क्षेत्र नं. २ में रामकृष्ण यादव और क्षेत्र नं. ६ में प्रेम किशोर साह ने जीत हासिल किया है । उसी प्रकार धनुषा निर्वाचन क्षेत्र नं. ७ में नेकपा एमाले के शत्रुधन महतो और क्षेत्र नं. ४ मे सद्भावना पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष  संजय कुमार साह ने जीत हासिल किया है ।
धनुषा निर्वाचन क्षेत्र नं. ५ के उम्मेदवार नेपाली काँग्रेस के केन्द्रिय सदस्य एवं राष्ट्रपति पुत्र चन्द्र मोहन आगे चल रहे है ।2
शनिवार को जनकपुर विजय जुलुस से गुञ्जमान बना था । सद्भावना पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय कुमार साह ने जनकपुरमे जुलुस निकाल था । जानकी मन्दिर से प्रारम्भ हुई वह जुलुस नगर का परिक्रमा करते हुए अपने पार्टी कार्यालय मे जाकर विजय का झण्डा फहराए थे । सुबह  ९ बजे से प्रारम्भ हुआ  जुलुस शाम के चार बजे तक नगर का परिक्रमा किया था । जुलुस मे लगभग तीन -चार हजार  लोगों की सहभागिता थी ।

4उसी प्रकार धनुषा निर्वाचन क्षेत्र नं. ७ से विजयी हुए  नेकपा एमाले के उम्मेदवार शत्रुधन महतो ने भी निर्वाचन स्थल से ही विजय जुलुस निकालकर अपने क्षेत्र मे गयें है । क्षेत्र नं.६ के नेकाँ उम्मेदवार  दिनेश परसैला भी निर्वाचन स्थल से ही  विजय जुलुस प्रदर्शन करते हुए अपने क्षेत्र में गये है ।

उसी प्रकार धनुषा निर्वाचन क्षेत्र नं. ३ के प्रत्याशी एवं नेपाली काँग्रेस के पूर्व महामन्त्री विमलेन्द्र निधि के देर से विजय की घोषणा होने के कारण कल ८ बजे अपना विजय जुलुस क्षेत्र नं. ४ और ३ में निकलेगा  नेपाली काँग्रेस का एक कार्यकर्ता ने जानकारी दी है । निधि ने जुली महासेठ को हराया है । उन्हे कडा टक्कर का सामना करना पडा ।4_1

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: