अन्धकार में जानकी मन्दिर और अञ्चल अस्पताल

ram janki

कैलाश दास,जनकपुर, २३ अगस्त |  नेपाल विद्युत प्राधिकरण ने राष्ट्र व्यापी अभियान अन्तर्गत विद्युत महसुल नही बुझानेवाला उपभोक्ता का विद्युत लाइन काटना शुरु कर दिया है । उसी क्रम में जनकपुर स्थित जानकी मन्दिर और जनकपुर अञ्चल अस्पताल सहित आधा दर्जन कार्यालय का विद्युत लाइन काट दिया गया है । जानकी मन्दिर में विद्युत लाइन काटने से सोमवार की रात को  पूरा मन्दिर परिसर अंधकार में ही था ।
प्राधिकरण के अनुसार जानकी मन्दिर अन्तर्गत रहे विवाह मण्डप के लिए जडान किया गया मिटर का महसुल १२ लाख रुपैया बाँकी है । विवाह मण्डप का लाइन काटने के बाद वहाँ पर जानकी मन्दिर से अबैध रुप में विद्युत लाइन जडान किया गया था । उसी कारण जानकी मन्दिर का लाइन काटा गया है जनकपुर विद्युत प्राधिकरण का प्रमुख जितेन्द्र झा ने यह जानकारी दी है । प्रमुख झा के अनुसार जानकी मन्दिर पर ७० लाख महसुल बाँकी है ।
जानकी मन्दिर का परिसर में रहा लक्ष्मण मन्दिर का भी ८ लाख रुपैया महसुल बाँकी है प्राधिकरण ने जानकारी दी है । उसका भी लाइन काट दिया गया है ।
उसी प्रकार जनकपुर अञ्चल अस्पताल ने भी १९ महिना तक विद्युत महसुल नही बुझाने पर उसका भी लाइन काट दी है । प्रमुख झा के अनुसार अञ्चल अस्पतार पर भी करीब ७० लाख विद्युत महसुल बाँकी है ।
जनकपुर अञ्चल अस्पताल में विद्युत काटने के बाद पैथोलोजी, एक्सरे, शिशु वार्ड का काम प्रभावित हुआ  है अस्पतालका मेडिकल सुपरिटेण्डेन्ट डा गौराङ्ग मिश्र ने यह जानकारी दी है । फिलहाल जेनरेटर से काम किया जा रहा है । मिश्र के अनुसार मंगलवार से सूचना प्रकाशन करके अस्पताल का सभी सेवा बन्द कर दी जायेगी ।
उसी प्रकार सडक डिभिजन कार्यालय जनकपुर मुजेलिया ने भी २ लाख ६९ हजार, ४ सय ९ रुपैयाँ  विद्युत महशुल बाँकी रखने पर उसका भी लाइन काट दिया गया है । जनकपुर  वडा नं ८ मे सञ्चालित म्याक्स प्लाष्टिक उद्योग का लाईन भी काट दिया गया है । उद्योग ने १७ महिना का ५ लाख ७३ हजार ३ सय ४६ रुपैयाँ विद्युत महसुल बांकी रखा है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: