अपंग व्यक्तियोंं को ह्वील चेयर वितरण किया गया

अपंग व्यक्तियोंं को ह्वील चेयर वितरण किया गया
नेपालगन्ज÷बाँके) पवन जायसवाल, २०७२ चैत्र ५ गते ।
3 (5)सात अपंगत व्यक्तियों को आई.एन.एफ बा“के नामक संस्था ने एक कार्यक्रम के बीच आज ह्वील चेयर वितरण किया गया ।
आई.एन.एफ. बाँके के खजुरा रोड स्थित कार्यालय में संस्था ने सो ह्वील चेयर वितरण किया था । आईएनएफ के क्षेत्रीय कलस्टर म्यानेजर राम बहादुर सिंजाली के सभापतित्व तथा जिला अपंग समन्वय समिति के संयोजक के.एल. राना के प्रमुख आतिथ्यता में उद्घाटन कार्यक्रम सम्पन्न हुआ था ।
उद्घाटन कार्यक्रम में बोलते हुये प्रमुख अतिथि के.एल. राना ने अपंग हुये व्यक्तियों को आत्मनिर्भर बनाने की सोच के साथ किये गए कार्य की प्रंशसा की । अपंग हुये व्यक्तियों के लिये आईएनएफ उत्कृष्ट कार्य करता आया है यह कहते हुये संस्था ने जिला समन्वय समिति लगायत इस क्षेत्र में अपांगता के क्षेत्र में काम करने वाले संघ संस्था तथा निकायों के साथ समन्वय करते आया है बताया । उन्होंने जिला समन्वय समिति ने सदैव समन्वय के साथ काम करने की प्रतिबद्धता समेत किया ।
कार्यक्रम में पत्रकारों की ओर से बोलते हुये असल शासन पोष्ट के सम्पादक नमस्कार शाह ने अपंग हुये व्यक्तियों के लिये सहायक सामग्री एकदम महत्वपूर्ण रही है कहते हुये आईएनएफ ने ज्यादा अपंग हुये व्यक्तियों को जीवन यापन में सहजता लाया है । संस्था ने अधिक मानवीय काम किया है उस प्रति प्रंशसा करते हुये अपंग की क्षेत्र को संचार माध्यम ने सधैव प्राथमिकता के साथ रखने की प्रतिबद्धता की । कार्यक्रम में अपंग का अनुभव सुनाते हुये कोहलपुर के अपंग हुये व्यक्ति दयाराम अधिकारी ने कहा कि अपंग के जीवन को पुनर्जीवित करने में आई.एन.एफ.ने महत्वपूर्ण योगदान पहु“चाया है ।
आईएनएफ बाँके के सिबिआर सहजकर्ता कान्ति शर्मा ने संचालन किया कार्यक्रम के उद्धेश्यों पर प्रकाश आईएन एफ बाँके के प्रमुख जीवन गिरी ने किया था । धन्यवाद ज्ञापन सहित कार्यक्रम की समापन कार्यक्रम के सभापति राम बहादुर सिंजाली ने किया था ।
आज से वितरण शुरु किए गए कार्यक्रम १० गते तक चलेगा और ५० अपंग हुये व्यक्तियों को ह्वील चेयर वितरण किया जाएगा आईएनएफ बाँके के प्रमुख जीवन गिरी ने बताया । आज पहले दिन राधापुर की उषा राणा, कोहलपुर के दयाराम अधिकारी, कोहलपुर के थमन थारु, रझेना के देउकुमारी थारु, जय कान्त थारु, जयमलाल थारु, बनकटवा के लक्ष्मी श्रेष्ठ को चेयर वितरण किया गया है ।

loading...