अफगानिस्तान, तालीबानी हमला जारी ः विभिन्न हमलाें में ६१ की माैत

१८ अक्टुवर

अफगानिस्तान में तालिबान के घातक हमलों का सिलसिला जारी है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार तालिबान ने मंगलवार को दो प्रांतों में हमला किया, जिसमें कम से कम 61 लोग मारे गए. तालिबान ने पाकतिया प्रांत की राजधानी गारदेज में अफगान पुलिस मुख्यालय को निशाना बनाकर आत्मघाती कार बम धमाका किया. इसमें प्रांत के पुलिस प्रमुख सहित कम से कम 33 लोग मारे गए, जबकि 160 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

रिपोर्ट के मुताबिक तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. गृह मंत्रालय ने इसमें शामिल सभी पांचों हमलावरों के मारे जाने की बात कही है. आतंकियों ने मंगलवार को पड़ोसी प्रांत गजनी में गवर्नर कार्यालय को निशाना बनाया. रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों ने गवर्नर कार्यालय के पास विस्फोटकों से भरी बख्तरबंद गाड़ियों में विस्फोट कर दिया. इसकी चपेट में आकर 15 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग घायल हो गए. प्रांतीय अधिकारियों ने 13 आम नागरिकों के मारे जाने और सात लोगों के घायल की भी बात कही है. हालांकि, तालिबान ने इस हमले में 31 सुरक्षाकर्मियों के मारे जाने और 21 के घायल होने का दावा किया है.

अफगानिस्तान में इस साल तालिबान के आतंकी हमलों में अचानक तेजी आ गई है. अप्रैल में उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में एक सैन्य ठिकाने पर तालिबान के आत्मघाती हमले में 140 लोग मारे गए थे. इसके बाद राजधानी काबुल में भारतीय दूतावास के पास शक्तिशाली बम धमाके में 65 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, जुलाई में काबुल में एक भीषण धमाके में 35 लोग मारे गए थे.

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: