अफर और डिस्काउन्ट के सुनहरे सपने !

दशहरे में कम्पनियां बांट रही हैं-
अफर और डिस्काउन्ट के सुनहरे सपने !
नेपाल में पर्वों का मौसम शुरु हो रहा है। दशहरा, दीपावली और छठ क्रमशः नेपाली जनजीवन में उल्लास और उमंग के साथ प्रवेश पाने के लिए दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। इस बात को मद्देनजर रखते हुए व्यापारिक कंपनीयां ग्राहकों को लुभाने के लिए अनेक प्रकार के अफर, डिस्काउंट आदिका प्रचार-प्रसार जोर शोर के साथ कर रही हैं। प्रस्तुत है इसकी एक झाँकीः-

एभरेष्ट बैंक की ँउत्सव अवसर योजना’
एभरेष्ट बैंक ने दशहरा और त्यौहार को ध्यान में रखते हुए उत्सव अवसर योजना सञ्चालित किया है। उस योजना के अर्न्तर्गत बैंक कम व्याज में घरकर्जा और गाडी कर्जा प्रदान करेगी। उस में कर कर्जा में ९.९५ और गाडी कर्जा में ९.४५ प्रतिशत व्याज का दर निश्चित किया गया है। बैंक ने ग्राहक को घर खरीदने के लिए तथा निर्माण करने के लिए, मर्मत के लिए, जमीन खरिदने के लिए, घर कर्जा लेने वाले ग्राहकों के लिए ‘होम इक्विटी कर्जा’, घरायसी सामान खरीद करने के लिए उपभोक्ता कर्जा और कार, जीप आदि खरीद के लिए गाडी कर्जा की सुविधा देने की बात बताई है। बैंक का नारा है- ‘इस बार के दशहरे में घर बनाएंगे और कार चढेंगे।’ इस योजना में सेवा शुल्क में ५० प्रतिशत छूट तथा दोनो कर्जा लेने वाले को गाडी कर्जा सेवा शुल्क नहीं लगने की बात बताई गई है। साथ ही सेफ डिपोजिट लकर शुल्क में ५० प्रतिशत छूट भी दी जाएगी। बैंक ५० शाखाओं, ५ एक्सटेन्सन काउन्टर, २० राजश्व संकलन काउन्टर तथा ७० एटिएम मार्फ बैंकिङ सेवा प्रदान करते आ रही है।
सामसुङ मोबाइल का दशहरा अफरsamsung
नेपाल के सामसुङ मोबाइल के आधिकारिक वितरक आइएमएस प्रालि ने दशहरा अफर र्सार्वजनिक किया है। आगामी त्यौहारों को धमाकेदार बनाने के लिए- सामसुङ खरीदकर्ता विजेता बनेंगे, ऐसा नयाँ अफर र्सार्वजनिक किया गया है। इस योजना अर्न्तर्गत आश्विन १ गते से कार्त्तिक २९ गते तक देशभर मोबाइल खरीद करनेवाले उपभोक्ता बनेंगे, कम्पनीका ऐसा कहना है। कम्पनी ने बताया है कि उपभोक्ता दैनिक लक्की ड्र में दो पिस ग्यालेक्सी नोट-२, दैनिक बम्पर उपहार में ग्यालेक्सी नोट-३ जितेंगे। उसी तरह साप्ताहिक उपहार में ६ पिस बजाज के पल्सर मोटरसाइकल प्रदान किया जाएगा। र्
बर्जर का रंगीविरंगी उत्सव अफरर्
बर्जर जेनसन एण्ड निकोल्सन नेपाल प्रालि ने आगामी त्यौहार को लक्षित कर रंगारंग उत्सव अफर प्रस्तुत किया है। इस योजना के अर्न्तर्गत ग्राहक बर्जर के टोलप|mी फोन कर वा एसएमएस द्वारा अपना घर रजिस्टर करता है। और इस के बदले ग्राहक को मुफ्त में पेन्टिङ गाइड और रंगसम्बन्धी परामर्शदाता मिलेगा। इसके साथ ही ४० हजार, १ लाख और ३ लाख मूल्य के बर्जर पेन्ट प्रयोग करने पर ग्राहक को क्रमशः टाइटन रिस्ट वाच, सामसुङ मोबाइल और एसर आइकोनिका ट्याब प्राप्त हो सकता है। उसी तरह रंगरोगन के मामले में उत्कृष्ट ३० घरों से ५ घर को ५ लाख तक का बम्पर उपहार मिलेगा। काठमांडू, पोखरा, बुटबल, नारायणघाट और विराटनगर के शहरी क्षेत्रों में मात्र यह योजना लागू होगी। और आश्विन ३ गते से मार्ग ३० गते तक इसकी अवधि होगी।
एसवाइएम स्कूटर में ँक्लिक अफर’
एसवाइएम स्कुटर के अधिकृत विक्रेता श्रेष्ठ कम्पनी प्रा.लि. ने नेपालियों के विशिष्ट पर्व दशहरा और दीपावली त्यौहार के मद्देनजर ‘क्लिक अफर’ र्सार्वजनिक किया है। ग्राहकों के लिए एसवाइएम जेट- ४, आरबिट और म्याजिक मोडल की खरीद में एक अदद सोनी साइबर सट कैमरा निःशुल्क प्रदान करने की बात कम्पनी ने जनाई है।
टीसीएल तीन की तरंग
टीसीएल ने दशहरा और त्यौहार को लक्षित कर उपहार योजना प्रस्तुत किया है। ‘टीसीएल तीन की तरंग’ नामक योजना में प्रत्येक टीसीएल सामग्री खरीद में उपहार मिलेगा। कम्पनी के अनुसार प्रत्येक टीसीएल टेलिभिजन की खरीद में दो स्क्याच कार्ड मिलेगा और उसे स्क्याच करने पर तुरन्त नगद प्राप्त होगा। उसी तरह वासिङ मसिन की खरीद में आइरन उपहार है। इसी प्रकार योजना के अन्त में बम्पर उपरहार द्वारा टीसीएल ४६ इन्च की थ्रीडी स्मार्ट टीभी प्रदान की जाएगी, ऐसा कम्पनी ने जनाया है। र्
वर्लपुल का ँहाउसफुल पकेटफुल अफर’
आगामी दशहरा और अन्य त्यौहारों को ध्यान में रखते हुए वर्लपुल होम अप्लायन्सेस् ने र्’वर्लपुल हाउसफुल पकेटफुल अफर’ प्रक्षेपित किया है। इस योजना अर्न्तर्गत ग्राहक वर्लपुल का कोई भी सामान खरिदेगा तो उसे स्क्र्याच कूपन प्राप्त होगा। जिस में दो सौ से १ हजार रुपैया तक नगद छूट अथवा वर्लपुल का कोई सामान निश्चित रुप में जित सकने की स्थिति है, ऐसा कम्पनी ने बताया है। उपहार योजना वर्लपुल के भ्याकुम क्लिनर, माइक्रो वेभ ओभन, वासिङ मसिन तथा रेप|mीजेरेटर में लागू की गई है।
रन शूज की एक खरीद में दो उपहार
रन शूज प्रा.लि. ने दशहरा और अन्य त्यौहारों के अवसर पर ऐसी उपहार योजना प्रस्तुत की है। जिसके अर्न्तर्गत एक जोडÞी जुत्ता खरिदने पर एक स्क्याच कूपन प्राप्त होगा। स्क्याच के एक ओर ५० से ५ लाख नगद प्राप्त करने की सम्भावना कम्पनी ने जताई है। उपहार के साथ ही कम्पनी ने दशहरा और त्यौहार को लक्षित कर १८ नये मोडल के स्पोर्टस, पार्टर्ीीौर क्याजुअल शूज बाजार में प्रस्तुत किया है।
सिभिल मल का दशहरा महोत्सव
सिभिल मल ने इस वर्षके दशहरा और त्यौहार को लक्षित कर ‘टाटा इन्डिका भी टू सिभिलमल दशहरा-त्यौहार महोत्सव- २०७०’ कार्यक्रम प्रस्तुत किया है। स्रि्रदी टे्रडिङ् प्रालि का टाटा इन्डिका मुख्य प्रायोजक वाला यह कार्यक्रम भाद्र २९ गते से कार्त्तिक २३ गते तक सञ्चालन होने की बात मल ने जानकारी दी है। कार्यक्रम का प्रमुख आकर्षा ‘टच एण्ड विन अ कार’ होगा। जिस में सबसे ज्यादा समय तक निर्धारित कार को लगातार छुनेवाले ग्राहक को एक टाटा इन्डिया भी टू कार प्राप्त होगी। साथ ही सिभिल मल में सामान खरीदते समय ग्राहक को जो कूपन प्राप्त होगा। और विभिन्न प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद ग्राहक को प्रत्येक दिन उपहार प्राप्त होगा। इस योजना अर्न्तर्गत ग्राहक के लिए काठमांडू-दर्ुबई-काठमांडू का टिकट, हीरा का हार, टीभी, प्रिmज, वासिङ मसिन, आदि बहुत सारे उपहार रखे गए है, मल ने ऐसा जनाया है।
एसर के उत्पादन में उपहारर्
मर्कन्टाइल आँफिस सिस्टम में एसर की सामग्रियों में पर््रवर्द्धधनात्मक एसर एस्पाइरिङ सेलेबे्रेसन अफर प्रस्तुत किया है। इस योजना में निश्चित उपहार, दश हजार रुपये तक की छूट और बम्पर उपहार में लक्की ड्र से एक लाख रुपये जितने की बात विज्ञप्ति में जनाई गई है। उपहार योजना कम्पनी के ३० रिटेल आउटलेट से सामान खरीदने पर लागू होगी।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz