अब बिहार में पत्रकारों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं : तारिक जक़ी

फोटो-आइरा के समारोह को संबोधित करते नेशनल चेयरमैन।

फोटो-आइरा के समारोह को संबोधित करते नेशनल चेयरमैन।

*आइरा के दूसरे स्थापना दिवस पर पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर सघर्ष का हुआ ऐलान*

*कटिहार.मधुरेश*~ ऑल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन{आइरा} के बैनर तले कटिहार के मुसापुर बाजार परिसर में संगठन का दूसरा स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर सूबे में पहली बार मुंशी प्रेमचंद पत्रकारिता अवार्ड की शुरुआत आइरा की ओर से की गयी।समारोह में बतौर मुख्य अतिथि आइरा के नेशनल चेयरमेन तारिक जकी के द्वारा बिहार के कई वरिष्ठ पत्रकारों को मुंशी प्रेमचंद अवार्ड से सम्मानित किया गया। आइरा के प्रदेश अध्यक्ष सुमन कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित समारोह का विधिवत उद्घाटन आइरा के नेशनल चेयरमेन तारिक जक़ी एवं फिल्म अभिनेता सत्यकाम आनंद ने संयुक्त रुप से द्वीप प्रज्वलित करके किया। इसके आलावा दूसरे स्थापना दिवस पर आइरा के अधिकारियों ने केक भी काटा। इस मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए आइरा के नेशनल चेयरमेन ने कहा कि बिहार में पत्रकारों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आइरा महापरिवार संघर्ष के लिए तैयार है। पत्रकारों को सम्मान देने और दिलाने के प्रति आइरा मजबूती के साथ लड़ाई लड़ने का काम कर रही है। पत्रकारों के साथ किसी भी सूरत में अत्याचार बर्दाश्त नही किया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में पत्रकारों की एकजुटता देखकर यह स्पष्ट हो रहा है कि बिहार की सरकार भी राज्य में जल्द पत्रकार सुरक्षा कानून को लागू करेगी। पत्रकार सुरक्षा कानून लागू होने से न केवल पत्रकार सुरक्षित होंगे बल्कि संविधान का चौथा खंभा मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि आइरा का मुख्य उद्देश्य पत्रकार और जनसरोकार से जुड़े जंगनुमा समस्या का त्वरित निदान किया जाना है। पत्रकारों को भी इसके लिए सजग होना होगा। विकासात्मक कार्य हेतु सबका साथ, सबका विकास के भाव से निष्पक्ष रुप से खबर प्रसारित और प्रकाशित करना चाहिए। नेशनल चेयरमैन ने कहा कि जरुरत पड़ने पर आइरा अब पत्रकारों की समस्याओं को विश्व फलक पर भी उठायेगा। उन्होंने बिहार में तेजी के साथ पत्रकारों को एकजुट करने के लिए बिहार प्रदेश आइरा महापरिवार को भी बधाई दी। अपने बतौर अध्यक्षीय संबोधन मे आइरा के प्रदेश अध्यक्ष सुमन कुमार मिश्रा ने कहा कि बिहार में एक भी पत्रकार के साथ जुर्म सहना अब बेईमानी होगी। उन्होंने कहा कि हम मजबूती के साथ सड़क से लेकर विधानसभा के मुख्य द्वार तक संघर्ष के लिए सक्षम हैं। समारोह को प्रदेश और जिला स्तर के कई पदाधिकारियों ने भी संबोधित किया। जबकि मंच संचालन वरिष्ट पत्रकार बीके चौधरी ने किया।
*पत्रकारों को मिला मुंशी प्रेमचंद पत्रकारिता अवार्ड-*

ऑल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन द्वारा शुरु किये गए मुंशी प्रेमचंद पत्रकारिता अवार्ड से पत्रकार अमर भूषण सिंह, आर के निराला, जसीम उद्दीन रहमानी, गंगा प्रसाद चौधरी, कमल आनंद, गोपाल प्रसाद आर्य, पंकज नायक, भोला ठाकुर, राज किशोर चौरसिया, मोहित पंडित, बी के ठाकुर, शशि उत्तम, बंशी कांत चौधरी, यास्मीन फातिमा एवं निशा सिंह को सम्मानित किया गया।

*पत्रकारिता व समाज के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य को ले मिला “सम्मान पत्र”-*

नेशनल चेयरमेन तारिक जक़ी एवं फिल्म अभिनेता सत्यकाम आनंद के द्वारा आइरा बिहार के प्रदेश महासचिव प्रवीण गोबिंद, उपाध्यक्ष पंकज कुमार, प्रदेश संगठन सचिव बिष्णु गुप्ता, प्रदेश मंत्री अमित कुमार झा, संयुक्त सचिव आशु राजा, प्रदेश सचिव आनंद ठाकुर, सुभाष चंद्रा, सत्येंद्र कुमार सत्यम, शंभु राज, अनिशुल वारा, पूर्णिया जिलाध्यक्ष केके गौरव, कटिहार के ओमप्रकाश अंबुज, अररिया के सुमन ठाकुर, भागलपुर के राजेश भारती, मधेपुरा के रजनीश सिंह, खगड़िया के नवीन कुमार, पटना के शैलेंद्र कुमार, गया के संजय पंडित, आरा के राकेश राजपूत, पूर्वी चंपारण के अध्यक्ष मधुरेश प्रियदर्शी, मधुबनी के दिनेश सिंह, मुंगेर के अनिल पांडेय, समस्तीपुर के महताब आलम, सुपौल के जयनंदन चौधरी, सहरसा के रंजीत सिंह, बेगूसराय के मुकेश सिंह, सासाराम के गुड्डू कुमार, बेनीकांत वर्मा, अविनाश प्रसाद, दीपक कुमार सिंह सहित आईरा के सभी जिला अध्यक्ष को सम्मान पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया। मौके पर बिहार के वरीय पत्रकार शशिभूषण प्रसाद सिंह, कोसी प्रमंडलीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजू, प्रमंडलीय मंत्री अभिषेक मिश्रा, प्रमंडलीय सचिव नजीर आलम, सुपौल उपाध्यक्ष मनोज कुमार, विकास कुमार विमल, सुपौल सचिव प्रमोद कुमार, प्रदीप जैन, अरविंद कुमार बमबम, सोनु सिंह, प्रभाष कुमार एवं अनिल चौरसिया सहित बिहार, झारखंड, उत्तरप्रदेश एवं पड़ोसी देश नेपाल के सैकड़ों पत्रकार उपस्थित थे।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: