अब मुख्यमन्त्री राउत जाएंगे जनता के ‘घर–घर’ में

काठमांडू, २५ फरवरी । प्रदेश नं. २ के मुख्यमन्त्री लालबाबु राउत ने घोषणा किया है कि जनभावना को समझने के लिए अब वह जनता के घर–घर जाएंगे । आइतबार एक प्रतिबद्धता पत्र प्रकाशित करते हुए उन्होंने यह घोषणा किया है । ११ सुत्रीय प्रतिबद्धता सार्वजनिक करते हुए मुख्यमन्त्री राउत ने कहा है कि गांवपालिका, नगरपालिका, वडा तथा टोल में पहुँच कर जनता की आवाज वह खूद सुनेंगे ।

जनता की शिकायत के लिए अपने कार्यालय मातहत में ‘हेलो प्रदेश सरकार’ की स्थापना भी की जाएगी, जहां सर्वसाधारण निःशुल्क टेलिफोन कर सकते हैं । मुख्यमन्त्री राउत ने कहा है कि ईमेल मार्फत भी अपने शिकायत और प्रतिक्रिया मुख्यमन्त्री के कार्यालय में दिया जा सकता है । इसके साथ–साथ सञ्चार माध्यम में भी ‘जनता के साथ मुख्यमन्त्री’ कार्यक्रम संचालन किया जाएगा ।
प्रदेश मातहत पूर्ण रुप में सुशासन कायम करने की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए मुख्यमन्त्री राउत ने भ्रष्टाचार विरुद्ध शून्य सहनीलता अपनाने का बाधा किया है । उनका मानना है कि २४ घंटा के अन्दर जनता की काम पूरी होनी चाहिए और सरकारी कर्मचारी जनता की मालिक नहीं, सेवक हैं । काला बाजारी और महंगी नियन्त्रण के लिए भी वह प्रतिबद्ध हैं ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: