अब यही मधेश का नारा है डा. सि.के राउत एक सहारा है : रिशीराज कुशवाहा

स्वतन्त्र मधेस गठबंधन सिरहा

मनोज बनैता, सिराहा, १ अगस्त । स्वतन्त्र मधेस गठबंधन सिरहा के एक कर्मठ और निडर स्वराजी रिशीराज कुशवाहा का ये कहना है कि उनका संगठन इतनी तेजी से फैल रहा है कि मानो मधेस का अब बस एक ही नारा रह गया हो वो है स्वतन्त्र मधेश । उनके अनुसार डा. सि.के राउत ही अब मधेश की डूबती नैया को पार लगा सकते हैं । बातचीत के दौरान कुशवाहा ने कहा कि अब समय आ गया है कि हमारे मधेश के युवा जागे और संग्राम के लिए तैयार हो ।
उन्होंने मधेश के युवा मे जोश पैदा करने के लिए कहा कि हमारे देश की जवानी तमाशबीन है। हम देखते रहते हैं खड़े होकर, जीवन को जैसे कोई जुलूस जा रहा हो सारे मुल्क में कुछ भी हो रहा है। शोषण हो रहा है, जवान खड़ा हुआ देख रहा है । अन्याय हो रहा है जवान खड़ा हुआ देख रहा है। बेवकूफियां हो रही हैं, जवान खड़ा देख रहा है । बुद्धिहीन लोग देश को नेतृत्व दे रहे हैं, जवान खड़ा हुआ देख रहा है । सारे मुल्क के हितों को नष्ट किया जा रहा है और जवान खड़ा हुआ देख रहा है । यह कैसी जवानी है?
जिंदगी के खून के पीने वाले तत्वों से लड़ना पड़ेगा कुरूपता से लड़ना पड़ेगा, असौंदर्य से लड़ना पड़ेगा, शोषण से लड़ना पड़ेगा, जिंदगी को विकृत करने वाले तत्वों से लड़ना पड़ेगा, जिंदगी के खून को पीने वाले तत्वों से लड़ना पड़ेगा । आदमी जवान होता है । वह सागर की लहरों पर जीता है फिर तूफानों में जीता है। फिर आकाश में उसकी उड़ान होनी शुरू होती है ।
इसलिए मधेशी युवाओं को अब स्वतन्त्रता के लिए संघर्ष करना पडेगा, आजादी के लिए संघर्ष करना पडेगा, अन्याय खिलाफ संघर्ष करना पडेगा, अब उखाड़ फेंकना है गुलामी के जंजीरों को ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz