अमेरिका: अलास्का एयरलाइंस का प्‍लेन ले उड़ा चोर, हो गया क्रैश

कार चोर के बारे में तो सुना होगा, लेकिन कोई विमान चोरी करके उड़ जाए, यह यकीन करना मुश्‍क‍िल होगा. हालांकि ऐसी ही वारदात अमेरिका के वॉश‍िंगटन शहर में हुई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संदिग्‍ध चोर पायलट ने एक पैसेंजर जेट  विमान Horizon Air Q400 के साथ सिएटल-टकोमा एयरपोर्ट से अमेरिकी समय अनुसार शुक्रवार रात 8 बजे को उड़ान भर ली थी.

हालांकि सूत्रों के अनुसार बिना इजाजत उड़ान भरने के बाद यह विमान वॉशिंगटन डीसी के समीप पियर्स काउंटी स्‍टेट के केट्रोन द्वीप पर क्रैश हो गया. क्रैश की घटना में अबतक किसी के घायल होने की खबर नहीं है.

क्रैश होने की वजह साफ नहीं हो पाई है. हालांकि अध‍िकारी इसे आतंकी घटना नहीं मान रहे हैं. विमान का 2 सैन्‍य F-15 एयरक्राफ्ट ने भी पीछा किया था.

हालांकि पायलट की पहचान कर ली गई है. पायलट अमेरिका के पियर्स काउंटी स्‍टेट का रहने वाला 29 साल का शख्‍स है. हालांकि उसके नाम की घोषणा नहीं की गई है.

पियर्स काउंटी स्‍टेट के पुलिस अध‍िकारी के अनुसार पायलट ने आत्‍महत्‍या करने की कोश‍िश की है. बैकग्राउंड चेक करने के बाद नाम की घोषणा की जाएगी.

वहीं, कुछ अपुष्‍ट सोशल मीडिया सूत्रों के अनुसार पायलट एयरलाइन का मैकेनिक था. इस वजह से एयरपोर्ट पर कुछ देर तक सेवाएं बाध‍ित रही. अब सेवा सामान्‍य हो गई है. विमान को काफी नीचे उड़ते देख केट्रोन द्वीप द्वीप के लोग भी आश्‍चर्य में आ गए थे. इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है.

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: