अलोकतान्त्रिक राजनीतिक दल अपने आप समाप्त हो जायगा : उपेन्द्र यादव

IMG_8589कैलास दास , जनकपुर, आश्विन १२ । मधेशी जनअधिकार फोरम नेपाल का राष्ट्रीय अध्यक्ष  उपेन्द्र यादव ने कहा है कि चुनाव भाड़नेवाला अलोकतान्त्रिक राजनीतिक दल अपने आप समाप्त हो जाऐगा  ।
जनकपुर मे शनिवार आयोजित पार्टी प्रवेश कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुये उन्होने कहा कि नेकपा—माओवादी सहित ३३ दलीय  मोर्चा चुनाव के विरोध करके  चुनाव भाड़ने के षडयन्त्र मे लागा है । लोकतन्त्र संस्थागत करने के लिए आने वाले संविधान सभा के चुनाव बाहेक दुसरा विकल्प नही है यह सत्य है और सभी को स्वीकार करना होगा ।
एक प्रसंग मे उन्होने कहां मधेशी, दलित, आदिवासी जनजाति को राज्य विभेदपूर्ण व्यवहार कर रहा है । पिछड़ा वर्ग, दलित, शोषित एवं पीडित जनता के हक अधिकार स्थापित करने के लिए सभी को आगे आने के लिए उन्होने सभी से आग्रह भी किया ।
मधेशी जनअधिकार फोरम नेपाल स्वायत और आत्मनिर्णय सहित के मधेश प्रदेश का मुद्दा यथावत रखा है उल्लेख करते हुये उन्होने अधिकार के लिए संघर्ष जारी सखेगें कहा ।
खस मानसिकता प्रमुख ३ दल मधेशी जनता के अधिकार से  वञ्चित करने के उद्देश्य से विगत के संविधान सभा विघटन कराया गाया उन्हाने आरोप भी लगाया ।
मधेशी जनअधिकार फोरम नेपाल धनुषा के अध्यक्ष शेषनारायण यादव की अध्यक्षता मे सम्पन्न पार्टी प्रवेश कार्यक्रम मे क्षेत्र नम्बर २ का युवा नेता शुभचन्द्र मण्डल के नेतृत्व मे एक हजार युवा तथा विभिन्न राजनीतिक दल के नेता तथा कार्यकर्ताओं ने फोरम नेपाल मे प्रवेश किया है ।
नव प्रवेशीयों के फोरम नेपाल का अध्यक्ष यादव सदस्यता प्रदान करने के साथ ही फुलमाला अबिर लगाकर पार्टी मे स्वागत किया था ।
उसी अवसर पर फोरम नेपाल का केन्द्रिय नेता विरेन्द्र महतो, केन्द्रिय सदस्य साधु यादव, अरुण सिंह मण्डल, नितुकुमारी यादव, डा. रामस्वार्थ राय, डा. रामवीर राय सहित के सहभागिता था ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: