अवधी पत्रकार संघ नेपाल केन्द्रीय समिति द्वारा पदभार

naja-2
नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७३ मंसीर २४ गते ।
अवधी पत्रकार संघ नेपाल केन्द्रीय समिति की मंसीर १८ गते को बैठी बैठक ने विभिन्न निर्णय किया है ।
नव निर्वाचित अवधी पत्रकार संघ नेपाल केन्द्रीय समिति के अध्यक्ष राकेश कुमार मिश्र के अध्यक्षता में बैठी पहली बैठक ने संघ की प्रथम महाधिवेशन सफलतापुर्वक सम्पन्न कराने में निर्वतमान अध्यक्ष लगायत सम्पूर्ण कार्यसमिति, निर्वाचन समिति, तथा विभिन्न सहयोगी निकायों को धन्यावाद ज्ञापन किया है।
इसी तरह बैठक ने एक हप्ता के अन्दर संघ का कार्यालय स्थापना करके दैनिक कार्यालय सञ्चालन करने का निर्णय करते हुये संघ में आबद्ध सदस्यों को शुद्धिकरण करने का निर्णय भी किया है । बैठक ने नेपाली पत्रकारों की छाता संगठन के रुप में रही है नेपाल पत्रकार महासंघ में नयें सदस्यता के लिये आबेदन दिये हुये अवधी भाषी तथा मधेशी पत्रकारों को क्रियाशिलता और नामावली तयार करने के लिये संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनय दिक्षित के संयोजकत्व में गुरुमुरत यादव और विनय त्रिपाठी सदस्य रहेंगे करके ३ सदस्यीय अध्ययन समिति गठन भी किया है । वह समिति ने पाच दिन के अन्दर में अध्ययन प्रतिवेदन अवधी पत्रकार संघ नेपाल केन्द्रीय समिति को देगी ।
अवधी पत्रकार संघ नेपाल केन्द्रीय कार्यसमिति के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को उसी दिन नेपालगञ्ज में पदभार ग्रहण तथा प्रमाण पत्र प्रदान किया गया था । निर्वाचन समिति के संयोजक मोहम्मद हारुन की अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में २३ सदस्यीय केन्द्रीय समिति के निर्वाचित पदाधिकारियों को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया था ।
गत कार्तिक महीने की २७ गते शनिवार को संघ की नेपालगञ्ज में हुआ प्रथम राष्ट्रीय सम्मेलन एवं केन्द्रीय महाधिवेशन से राकेश कुमार मिश्र के अध्यक्षता में २३ सदस्यीय कार्यसमिति मध्ये २१ लोग चयन हुययें थे इस के साथ साग १ व्यक्ति को मनोनित किया गया था और १ व्यक्ति को कार्यसमिति मनोनित करेगी ।
कार्यक्रम में बोलने वाले वक्ताओं ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शुभकामना देते हुये सहकार्य और सहयोग करने के लिये प्रतिबद्धता जाहेर किया था ।
naja-1
अपना हक और अधिकार का आन्दोलन करनेवाले मधेशवासी को भारत, तिब्बत, भुटान परस्त कहने वाले संविधान संशोधन प्रस्ताव के विरोध में आन्दोलन करने वालों से उन्होने प्रश्न किया था । नेपाल में बसोबास करने वाले सभी जातजाति, भाषाभाषी, विभिन्न धर्म के व्यक्ति भारत से आयें हैं जिकिर करते हुये पूर्वमन्त्री मोहम्मद ईस्तियाक राई ने कहा कि कोई पहले आया तो कोई बाद में आयें | मैं राष्ट्रवादी और मधेशियों को भारतीय विस्तारवादी कहना कितना उचित है उन्होंने प्रश्न किया ।
कार्यक्रम में नवनिर्वाचित अध्यक्ष राकेश कुमार मिश्र ने अवधी पत्रकार संघ नेपाल का उद्देश्य तथा भावी रणनिति के विषय पर प्रकाश डाला था । कार्यक्रम में सांसद बादशाह कुर्मी, प्रेस स्वतन्त्रता सेनानी पन्नालाल गुप्त, नेपाल पत्रकार महासंघ के केन्द्रीय सदस्य एवं मध्यपश्चिम संयोजक झलक गैरे, पूर्व केन्द्रीय सदस्य जनक नेपाल पत्रकार महासंघ बा“के के निवर्तमान अध्यक्ष शुक्रऋषि चौलागाईं, नेपालगञ्ज उद्योग बाणिज्य संघ के अध्यक्ष नन्दलाल बैश्य, निर्वाचन समिति सदस्य एवं अधिवक्ता विश्वजीत तिवारी, अवधी साहित्यकार सच्चिदानन्द चौबे, प्रेस मञ्च नेपाल के सचिव आशिष गुप्ता लगायत लोगों ने शुभकामना मन्तब्य किउा था ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz