अविरल वर्षात के कारन नारायणगढ–मुग्लिन सडक पुनः अवरुद्ध, तीन दिनों तक वर्षात का संभावना

विजेता चौधरी, काठमाण्डू, अषाढ १७
कल साम से हो रही अविरल वर्षात के कारण नारायणगढ–मुग्लिन सडकखण्ड में बलुवाही मिटटी गिरने की वजह से सडक अवरुद्ध है ।

rain-in-nepal
नारायणगढ–मुग्लिन सडक आयोजना ने बताया उक्त सडकखण्ड के चार किलो स्थान में आज सुवह बलुवाही मिटटी गिरने की वजह से सडक अवरुद्ध है वहीं सडकखण्ड के अन्य स्थानों में भी सडक के उपर पथ्थर गिरने की वजह से सडक बन्द पडी है ।
आयोजना ने जानकारी दी है सडक सुचारु होने को अभी समय लगेगी । वर्षत के कारण तत्काल सडक सुचारु कर पाना मुश्किल है । बहरहाल सडक से मिटटी व पत्थर हटाने का काम जारी होने की बात सडक आयोजना के अभियन्ता शिव खनाल ने जानकारी दी है ।
वर्षा के साथ ही उक्त सडकखण्ड में बार बार हो रहीे सडक अवरोध के कारण यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड रही है । दिन भर के सडक अवरोध से यात्रा कष्टकर बनी हुई है ।
नारायणगढ–मुग्लिन सडक विस्तार व चौडा बनाने का काम शुरु होने के साथ ही उक्त सडक से यात्रा करना मुसाफिरों के लिए कष्टकर बनी हुई है ।
तीन दिनों तक वर्षात होने की संभावना, बाढ व पहिरो से सर्तक रहने की चेतावनी
इसी के साथ जल तथा मोसम पूर्वानुमान महाशाखा ने बृहस्पतिवार के साम से लगातार तीन दिनोंतक पूर्व व पश्चिमी भाग में भारी वर्षा होने का अनुमान कीया है ।
महाशाखा के उक्त अनुमान के साथ ही मौसमविदों ने पहाडी जिलों में भारी पहिरो अर्थात बलुवाही मिटटी गिरने की संभावना जाहिर कीया है । गौरतलव है कुछ दिनों से हो रही वर्षा के कारन भूकम्प प्रभावित क्षेत्रों में बलुवाहि मिटटी गिरने का क्रम बढता जा रहा है ।
मौसम विभाग ने भी बाढ व पहिरो गिरने के संभावित व प्रभावित स्थानों में मोवाइल एसएमएस के जरिये सूचना जारी कर सावधान कर रहें हैं ।

Loading...