असंतुष्ट नेताओं ने नेपाली कांग्रेस छोड़ने का निर्णय किया

काठमांडू, ०४ अक्टूबर: नेपाली कांग्रेस के पूर्व विधायक कुमार राय तथा कई जिला स्तर के नेताओं के एक समूह ने बुधवार को पार्टी छोड़ दी । इनलोगों ने पार्टी पर राज्य पुनर्गठन सम्बन्धी नीति वारे मे असंतोष व्यक्त किया है ।
दीवान दुर्गामणी, बुध्दराज राय, जुध्द बहादुर राय, टीका प्रसाद गौचन, राज कुमार महतो और सुभाष तमांग सहित के नेताओं ने बुधवार को काठमांडू  में एक समारोह के बीच पार्टी छोड़ने के निर्णय की घोषणा की ।
नेताओं ने नेपाली कांग्रेस को नया संविधान बनाये बेगैर ही संविधान सभा का विघटन के लिए जिम्मेदार ठहराया तथा शोषितों समुदायों के अधिकारों के लिए खड़े उतरने में नाकाम रहने का भी दोषी ठहराया ।
असंतुष्टों व्दारा पार्टी छोड़ने की आशंका मे नेकां अध्यक्ष सुशील कोइराला ने अपने निवास पर शीर्ष नेताओं की एक बैठक बुलाई थी ।
बैठक में नेताओं ने आदिवासी जनजाति, मधेसी, के समस्यायों को लोकतांत्रिक और संवैधानिक तरीके से समाधान करने के लिए सहमत हुए थे।इस बीच  ए-माले से असंतुष्टों का एक समूह गुरुवार को काठमांडू में एक समारोह में पार्टी के उपाध्यक्ष अशोक राय और अन्य केंद्रीय स्तर के नेताओं सहित पार्टी छोड़ने के फैसले की घोषणा करने वाले हैं ।

 

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz