अस्पताल द्वारा दियेजाने वाले सेवा सुविधा में सुधार करना जरुरी

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७२ कार्तिक ५ गते ।
bheri hospitalभेरी अन्चल अस्पताल नेपालगन्ज में उपचार के क्रम में आए हुयें सेवाग्राहियों ने बताया है कि अस्पताल द्वारा दियेजाने वाले सेवा सुविधा में सुधार करना जरुरी है ।
ट्रान्सपरेन्सी ईन्टरनेशनल नेपाल के सहयोग में तथा बास नेपालगन्ज के आयोजन में कार्तिक १ गते को भेरी अन्चल अस्पताल नेपालगन्ज में सम्पन्न हेल्पडेस्क कार्यक्रम में सेवा लेने के लिए आए सेवाग्राहियों ने ऐसा बताया । सेवाग्राहियों ने कहा प्रदान करने वाला सेवा तथा सुविधा पिछले समय के तुलना में सुधारोन्मुख हुआ है इस को और ज्यादा व्यवस्थापन करने के लिए बतायें थे । हेल्पडेस्क में अस्पताल प्रति सिकायत करते हुयें सेवाग्राहियों ने डक्टर लोग समय पर ड्यूटी में नही आते इस के साथ गन्दा शौचालय की बिषय को ज्यादा जोड दियें थे । अस्पताल का शौचालय एकदम गन्दा रहा है महिला और पुरुष के लियें एक ही शौचालय है इस लिये समस्या ज्यादा है, पर्चा काट्ने की समय कम होने के कारण दूर से आने वाले बिमारियों को परेशानी होती है, समय पर डक्टर न आने के कारण से लम्बा समय तक लाईन में बैठना पडता है, हरेक दिन डक्टरों की फेरबदल होती रहती है एक डक्टर ने जो देखते है बिमारियों को उस बिमारी की रिपोर्ट दूसरे डक्टर नही देखते है ऐसी स्थित में तो बिमारी को ही परेशानी होती है, कुछ बिमारियों को वास्तविक क्या समस्या है पहिचान ही न करके ही सामान्य दवाई देदेते है उस वो ठीक ही नही होते है और हैरानी केवल होती है, ड्यूटी में जो नर्स रहती वो सिर्फ अपने मोवाईल फोन में समय बिताती रहती है उन लोगों से बिमारियों के प्रति तो काई ख्याल नही होती है सिकायत कियें थे ।
करीब १ सौ ५० से अधिक सेवाग्राहियों ने सेवा लिए हेल्पडेस्क में बास के पूर्वाञ्चल उपाध्यक्ष रमेस सिटौला कार्यक्रम अधिकृत हेमराज भट्ट, स्यम्सेवकों में खुमेस सुबेदी, निर्मला मल्ल, करिष्मा चन्द की सहभागिता रही थीे । बास ने सरकारी कार्यालय में सेवाग्राहियों के लियें हेल्पडेस्क सञ्चालन करते आया है ।

Loading...
%d bloggers like this: