आग लगने से प्रभावित लोेगों को रेडक्रस सोसाइटी बाके द्वारा गैरखाद्य राहत सामग्री

नेपालगञ्ज,(बाके) पवन जायसवाल २०७३ बैशाख ३ गते ।
बाके जिला के कालाफाटा गाविस वार्ड नं. ७ बालापुर, होलिया गाबिस के वार्ड नं. ७ पिपरहवा और खासकुश्मा गाविस में आग लगने से प्रभावित लोेगों को घटना स्थल में ही पहुचकर नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाके जिला शाखा ने गैरखाद्य राहत सामग्री वितरण किया है । 1
कालाफाटा गाबिस के ५८ घरपरिवारों को , होलिया गाबिस के ३० घरपरिवारों को और खासकुश्मा में २ घरपरिवारों करके ९० घरपरिवारों को ६ लाख ३० हजार बराबर की गैरखाद्य राहत सामग्री वितरण किया गया है । 4
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाके जिला शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना के नेतृत्व में और जिला कार्य समिति के सदस्य दुःखीराम लोनिया के सहभागिता में होलिया गाविस वार्ड नं. ७ पिपरहवा में पहुचकर टोली प्रति घरपरिवार को त्रिपाल १ थान, कपडा सेट १, बर्तन सेट १, कम्बल २ थान, बाल्टी १, गोन्द्री १, डोरी १ करके २ लाख १० हजार बराबर की गैरखाद्य राहत सामग्री वितरण किया है । 2
इसी तरह नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा के मन्त्री अजीजअहमद सिद्धिकी के नेतृत्व में राप्तीपार की कालाफा“टा गाविस में आग्नी से प्रभावित लोगों को राहत वितरण करने गई टोली में बा“के जिला शाखा की वरिष्ठ अधिकृत निरञ्जना मल्ल, प्रहलाद विश्वकर्मा, जिला कार्य समिति सदस्य एवं गंगापुर उप–शाखा के सभापति यज्ञनारायण शर्मा की टोली ने ५८ घरपरिवारों को ४ लाख ६ हजार बराबर की गैरखाद्य राहत सामग्री वितरण किया है ।
आग लगने पर तुरन्त नेपाल रेडक्रस से तालिम प्राप्त स्वयंसेवक लोग अग्नी नियन्त्रण करने में सहयोग की इस के साथ साथ होलिया, पिपरहवा के अग्नी पीडितों के लियें स्थानीय स्रोत संकलन करके ३० घरपरिवार के १ सौ ५० लोगों को २ खुराक खाना बनाकर भी खिलाये थे ।
अग्नी से प्रभावित लोगों को १२ घण्टें के अन्दर में ही नेपाल रेडक्रस बा“के जिला शाखा ने राहत सेवा उपलब्ध कराया । तालिम प्राप्त स्थानीय रेडक्रस स्वयंसेवक, प्रहरी चौकी अउर गाविस प्रतिनिधियों की भी सहभागिता रही थी स्थलगत सर्वेक्षण करके ही राहत वितरण किया गया है ।

3
सर्वेक्षण और राहत वितरण कार्य में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बेतहनी उप–शाखा के का.बा.सभापति सोहनलाल यादव, कुन्नी देवी जायसवाल, स्वयंसेवक विजय प्रसाद मौर्य, हिरावान यादव, सुन्दर नाउ“, विपद् व्यवस्थापन समिति पिप्रहवा लगायत लोगों ने सहयोग किया था ।
इसी तरह नेपाल रेडक्रस सोसाइटी गंगापुर उपशाखा अन्तर्गत कालाफा“टा गाविस के अग्नी प्रभावित परिवार की स्थलगत सर्वेक्षण और राहत वितरण में उप–सभापति शालिकराम साहू, उपसचिव कयूमअहमद मुकेरी, बा“के जिला शाखा के रबी पाठक, रामकिसनचौधरी लगायत लोगों ने भी सहयोग की है ।

Loading...
%d bloggers like this: