Sat. Sep 22nd, 2018

आज भारत जा रहे हैं प्रचण्ड, देखिए उनकी भेटवार्ता की कार्यतालिका

काठमांडू, ६ सितम्बर । नेपाल कम्युनिष्ट पार्टी के अध्यक्ष पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड आज भारत भ्रमण में जा रहे हैं । प्रचण्ड सचिवाल के अनुसार वह दिन साढे ३ बजे एयर इण्डिया की विमान से दिल्ली की ओर प्रस्थान कर रहे हैं । भारत सरकार की निमन्त्रणा में प्रचण्ड भारत की ओर जा रहे है ।
समाचार के अनुसार दिल्ली पहुँचते ही प्रचण्ड राजनीतिक भेटवार्ता तथा विचार–विमर्श में व्यस्त रहनेवाले हैं । वहां पहुँचते ही आज शाम दूतावास द्वारा आयोजित विचार–विमर्श में प्रचण्ड सहभागी होनेवाले हैं । अगले दिन शुक्रबार वह इन्डियन काउन्सिल अफ वल्र्ड अफेयर (आईसीडब्लूए) द्वारा आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधन करने जा रहे हैं । भारत भ्रमण के दौरान प्रचण्ड भारतीय प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी, विदेशमन्त्री सुष्मा स्वराज, विपक्षी दलाें के नेता आदि भेटवार्ता करनेवाले हैं ।
इसके अलवा भारतीय बुद्धिजीवी और पत्रकारों से भी प्रचण्ड विचार–विमर्श करेंगे । प्रचण्ड सचिवालय स्रोत ने दावा किया है कि भारत के साथ सम्बन्ध सुधार करने के लिए भ्रमण केन्द्रीत होनेवाला है । भ्रमण टोली में पत्नी सीता, छोरी गंगा, स्वकीय सचिव जोखबहादुर महरा, प्रेस सहयोगी सूर्यकिरण शर्मा आदि रहनेवाले हैं । प्रचण्ड भाद्र २४ गते स्वदेश वापस होनेवाले हैं । भारत भ्रमण से वापस होने के बाद भाद्र ३० गते प्रचण्ड दूसरे पड़ोसी देश चीन की ओर जा रहे हैं ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of