Tue. Sep 25th, 2018

आज संघीय संसद् का ऐतिहासिक बैठक, राष्ट्रपती भण्डारी द्वारा संबोधन !

काठमांडू, २९ मार्च । प्रतिनिधिसभा और राष्ट्रीयसभा सम्मिलित संयुक्त बैठक अर्थात् संघीय संसद् की ऐतिहासिक बैठक आज होने जा रही है । प्रतिनिधिसभा और राष्ट्रीयसभा चुनाव के बाद आयोजित संघीय ससद् का यह प्रथम बैठक है । राष्ट्रपति विद्यादेवी भण्डारी बैठक को संबोधन करने जा रही हैं ।
संवैधानिक व्यवस्था अनुसार ही राष्ट्रपति यह संबोधन करने जा रही है । संविधान में उल्लेख है कि चुनाव के बाद आयोजित दोनों सदन के संयुक्त बैठक को राष्ट्रपति संबोधन करेंगे । यही व्यवस्था अनुसार गत चैत्र १२ गते मन्त्रिपरिषद् बैठक ने संबोधन के लिए राष्ट्रपति को आग्रह किया था । सरकार की आग्रह अनुसार ही राष्ट्रपति भण्डारी आज संयुक्त संसद को सम्बोधन करने जा रही हैं । संघीय संसद् सचिवालय के अनुसार आज ४ बजे बैठक होने जा रहा है । अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन केन्द्र (संविधानसभा भवन) नयाँ बानेश्वर में बैठक की तैयारी पूरी हो चुकी है ।
संसद् सचिवालय स्रोत के अनुसार राष्ट्रपति भण्डारी घोड़ा की बग्गी में सवार हो कर संसद् भवन जा रही है । प्रधानमन्त्री केपीशर्मा ओली, सभामुख कृष्णबहादुर महरा, राष्ट्रीयसभा के अध्यक्ष गणेश तिमल्सिना, मन्त्री, उपसभामुख आदि व्यक्तित्व के द्वारा राष्ट्रपति को स्वागत किया जाएगा । राष्ट्रपति द्वारा संबोधन होने के बाद बैठक स्वतः समाप्त हो जाएगा, अन्य कार्यसूची नहीं है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of