आठवीं क्षेत्रीय राष्ट्रपति रनिङ्ग शिल्ड प्रतियोगिता की उपाधि बर्दिया को

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल,२०७३ जेष्ठ १९ गते ।

1

 

आठवीं क्षेत्रीय राष्ट्रपति रनिङ्ग शिल्ड प्रतियोगिता की उपाधि बर्दिया ने जेष्ठ १७ गते को हासिल किया है ।
नेपालगन्ज के महेन्द्र रङ्गशाला में सोमवार को सम्पन्न प्रतियोगिता में १३ स्वर्ण, ४ रजत और ६ कास्य सहित २ सौ ६३ अंक के साथ बर्दिया प्रथम हुआ है । प्रथम हुये बर्दिया ने २० हजार सहित शिल्ड प्राप्त किया है ।
रनिङ्ग शिल्ड प्रतियोगिता में दाङ्ग १ सौ ८० अंक सहित दूसरा और बा“के १ सौ ७१ अंक सहित तीसरा हुये है । दाङ्ग ने ३ स्वर्ण, ३ रजत और ८ कास्य जीता है, बा“के जिला ने स्वर्ण ८ रजत और ७ कास्य जीत हासिल किया है क्षेत्रीय खेलकुद विकास समिति के अध्यक्ष भिम ओली ने जानकारी दिया ।
प्रतियोगिता में सुर्खेत चौथा, कालिकोट पा“चवीं और रोल्पा छठवीं स्थान में आया है । प्रतियोगिता में हुम्ला ने सहभागिता जनाया, डोल्पा ने कोई भी पदक जीतहासिल नही कर पाया है । दूसरे हुये दाङ्ग जिला ने १५ हजार और तीसरे ने बा“के जिला ने १० हजार रुपैया“ सहित शील्ड प्राप्त किया है ।

2
एथलेटिक्स छात्रा तर्फ बर्दिया प्रथम और छात्रतर्फ बा“के प्रथम हुये एथलेटिक्स के प्रशिक्षक एवम् मध्यपश्चिम क्षेत्रीय खेलकुद विकास समिति के उप–निर्देशक चन्द्र गुरुङ्ग ने जानकारी दिया । उन के अनुसार छात्रा भलिवल तर्फ दाङ्ग प्रथम और दैलेख दूसरे स्थान में हुये है । पुरुष भलिवल तर्फ प्यूठान प्रथम और कालिकोटा दूसरे हुये है ।
इसी तरह छात्रा कबड्डी तर्फ बर्दिया प्रथम, बा“के दूसरे और छात्र कवड्डी तर्फ बर्दिया प्रथम तथा दाङ्ग दुसरे हुये है ।
विजेता खेलाडी और जिला को बा“के जिला के प्रमुख जिला अधिकारी रविलाल पन्थ, राष्ट्रीय खेलकुद परिषद के सदस्य विनोद मैनाली, क्षेत्रीय खेलकुद विकास समिति के अध्यक्ष भिम ओली, नेपाल पत्रकार महासंघ के केन्द्रीय सदस्य झलक गैरे लगायत लोगों ने पदक तथा प्रमाणपत्र प्रदान किया था ।
प्रतियोगिता में स्वर्ण ९४, रजत ९४ और कास्य १ सौ १४ करके ३ सौ २ पद रहा था । प्रतियोगिता सफल कराने में ९० लोग कोच और १५ लोगों की टोली नेता परिचालन किया गया था ।
इसी बीच राष्ट्रीय राष्ट्रपनि रनिङ्ग शिल्ड प्रतियोगिता में सहभागी हुये मध्यपश्चिम क्षेत्र के खेलाडी सोमवार को शाम काठमाडौं प्रस्थान कर गये थे । खेलाडी के साथ क्षेत्रीय खेलकुद विकास समिति के अध्यक्ष भिम ओली, कार्यालय प्रमुख विष्णु शर्मा, लेखा अधिकृत मिन बहादुर जिसी, जिला खेलकुद विकास समिति के अध्यक्ष और पदाधिकारी भी काठमाडौं गये है ।
राष्ट्रीय राष्ट्रपनि रनिङ्ग शिल्ड प्रतियोगिता जेष्ठ १९, २० और २१ गते काठमाडौ में हो रहा है । गत वर्ष पोखरा में हुआ था राष्ट्रीय राष्ट्र भी रनिङ्ग शिल्ड प्रतियोगिता में मध्यपश्चिमाञ्चल प्रथम ुहआ मध्यपश्चिमाञ्च क्षेत्रीय खेलकुद विकास समिति कार्यालय के प्रमुख विष्णु शर्मा ने जानकारी दिया ।

Loading...
%d bloggers like this: