आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका की प्रतिबद्धता ः आइएसआईएस पर हमला जारी

वाशिंगटन: 

obaromney-obama
अमेरिका ने आतंकवाद के खिलाफ की लडाई में फिर अपनी आक्रमकता जताई है । आतंकवाद और उससे जुडी किसी भी संस्था के लिए नरमी नहीं दिखाई जाएगी । 

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने खूंखार आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई में सख्ती बरतने का संकल्प लेते हुए कहा है कि अमेरिका और उसके सहयोगी देश सभी मोर्चों पर इस्लामिक स्टेट को ‘आक्रामक’ रूप से निशाना बनाना जारी रखेंगे.

ओबामा ने कल पेंटागन में अपने राष्ट्रीय सुरक्षा दल के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया, जैसा कि हमने देखा ही है, मासूम लोगों को मारने पर और खुद की जान लेने को तैयार अकेले आतंकी या आतंकियों के छोटे समूहों का पता लगाना और उन्हें रोकना अब भी बहुत मुश्किल है. इसलिए, इस अभियान में हम हर मोर्चे पर आईएसआईएल :आईएसआईएस: पर आक्रामकता के साथ कार्रवाई करने वाले हैं.

उन्होंने कहा कि अमेरिका और उसके गठबंधन के सहयोगी इस्लामिक स्टेट के खिलाफ अपनी लड़ाई में लगातार सख्ती बरत रहे हैं, लेकिन इस समूह में अब भी हमलों का निर्देशन करने की और उन्हें प्रेरित करने की क्षमता बची हुई है.

उन्होंने कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि सीरिया और इराक में आईएसआईएल के कमजोर पड़ने के कारण उसे ऐसी तरकीबें अपनानी पड़ रही हैं, जो हमने पहले कभी नहीं देखीं. इनमें हाइप्रोफाइल आतंकी हमलों पर और ज्यादा जोर दिया जा रहा है. इनमें अमेरिका पर किए जाने वाले हमले भी शामिल हैं.

Loading...