Sat. Sep 22nd, 2018

आपत्कालीन स्वास्थ्य तथा सरसफाई तालीम नेपालगंज में

नेपालगंज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७३ कार्तिक ११ गते ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी आपत्कालीन पूर्वतयारी तथा प्रतिकार्य कार्यक्रम कीे आयोजन में आपत्कालीन स्वास्थ्य तथा सरसफाई तालीम नेपालगंज में कार्तिक १० गते बुद्धवार सम्पन्न हुआ है ।

1
कार्यक्रम में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के केन्द्रीय उपाध्यक्ष अजीतकुमार शर्मा ने विपद् की समय में सब से अधिक पानी की श्रोत दुषित होती है बताते हुये तालीम प्राप्त स्वयंसेवकों ने पानी व्यवस्थापन की साथ साथ अन्य सरसफाई की बारे में ज्ञान और सीप प्राप्त किया बताया ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा के उप–सभापति सुरेन्द्रनाथ सापकोटा ने परिचालित स्वयंसेवकों ने अपना किया काम की प्रतिवेदन समय में सम्बन्धित निकायों में पठाएगें तब मात्र अभियान सफल होगी बातों पर जोड दियें थे ।
मध्यपश्चिमाञ्चल की १५ जिला में संचालित आपत्कालीन पूर्वतयारी तथा प्रतिकार्य कार्यक्रम से स्थानीय और जिला स्तर में दक्ष स्वयंसेवक उत्पादन करना और आवश्यक पडा तो परिचालित करके प्रभावित परिवारों को तत्काल सेवा उपलब्ध कराने में सहज हो कहकर अभिप्राय से यह तालीम संचालन किया गया था ।

3
तालीम में १५ जिला के २३ लोग लेभल बी तालीम प्राप्त स्वयंसेवकों की सहभागी रही थी वो सहभागी सभी सफल होकर स्वास्थ्य तथा सरसफाई की क्षेत्र में लेभल सी ग्रेड प्राप्त कियें है ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा के उप–सभापति सुरेन्द्र नाथ सापकोटा की अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी केन्द्रीय सदस्य सनत कार्की, बा“के शाखा के मन्त्री अजीज अहमद सिद्दिकी, विपद् व्यवस्थापन समिति की संयोजक नरेन्द्रकुमार पौडेल, नेपाल रेडक्रस सोसाइटी स्वास्थ्य सेवा विभाग की निर्देशक मोना आर्याल, क्षेत्रीय कार्यक्रम संयोजक दोलख बहादुर डा“गी, सहभागी पुष्पा गुरुङ्ग लगायत लोगों ने विचार व्यक्त किया था । तालीम की सहजकर्ताओं में तालीम संयोजक डम्बर विष्ट, मुक्ति पोखरेल, निरञ्जना मल्ल और रेशम खड्का रहें थे नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा के प्रहलाद विश्वकर्मा ने बताया ।

4

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of