आश्विन २ में तीसरे चरण के चुनाव करानें की सत्तारुढ दल और राजपा वीच सहमति


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, १४ जून ।
सत्तारुढ दल और राष्ट्रिय जनता पार्टी नेपाल के बीच दों नम्बर प्रदेश के चुनाव को तीसरें चरण में करनें की सहमति हुई हैं । आज सिंहदरवार में सत्तारुढ नेपाली कांग्रेस, नेकपा (माओवादी केन्द्र) और आन्दोलनरत् राष्ट्रिय जनता पार्टी नेपालबीच प्रदेश नं. दों के स्थानीय तह के चुनाव के तिथि आगे बढानें की सहमति हुई हैं ।

बुधबार मन्त्रिपरिषद् के कार्यालय सिंहदरबार में दोनों पक्षों के वीच हुई वार्ता में प्रदेश नं. २ के तिथि को आगे बढाकर तीसरें चरण में चुनाव करानें की सहमति किया गया हैं ।

तीसरें चरण में होने बाले मिति अभितक तय नहीं किया गया हैं इस सन्दर्भ में निर्वाचन आयोग से विचार विर्मश के बाद दों नम्बर प्रदेश के चुनाव तिथि तय किया जाएगा ।

उस वार्ता मे दुसरें चरण अन्र्तगत प्रदेश नं. १, ५ और ७ में असार १४ गते होने बालें चुनाव में निर्वाचन के उम्मेदवारी मनोनयन दर्ता के समय को कुछ दिनों के लिए आगे बढानें की सहमति भी हुई हैं इस बात की जानकारी राजपा के नेता ने दी ।

हलाकि इधर सरकार ने प्रदेश नं. २ के निर्वाचन तिथि आगे बढानें के बाद भी राजपा नेपाल चुनाव मे जाएँगें व नहीं इस बात की खुलासा अभितक नहीं किया हैं । राजपा के एक नेता ने कहा कि जबतक हमारी मागें को सम्बोधन नहीं करेगा तबतक चुनाव में जानें की सवाल हि नहीं उठता हैं ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz