Tue. Sep 25th, 2018

इजराइल नेपाल में कृषि प्रशिक्षण केन्द्र स्थापित करने के लिए तैयार

२ मई

सीपीएन (माओवादी केन्द्र) के अध्यक्ष पुष्पा कमल दहाल ने मंगलवार को नेपाल के लिए बेनी ओमर के इज़राइली राजदूत के साथ बैठक की। ललितपुर के खुमल्टर में उनके आवास पर आयोजित एक बैठक में अध्यक्ष दहाल ने कहा कि नेपाल अपनी समृद्धि के लिए कृषि क्षेत्र में इजरायल की प्रगति का अनुकरण कर सकता है।

नेता दहाल ने कहा, “नेपाल की आर्थिक समृद्धि केवल कृषि आधारित उद्योगों के विकास के साथ ही संभव है और इजरायल द्वारा अपनाई गई प्रौद्योगिकियां हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण होंगी।” उन्होंने कृषि आधारित उद्योगों में इज़राइल के साथ मिलकर काम करने की नेपाल की इच्छा व्यक्त की।

दहाल ने कहा, “कृषि में इजरायल द्वारा की गई प्रगति हमारे लिए प्रेरणा का स्रोत है।”

इजरायली राजदूत ओमर नेपाल के कृषि विकास के लिए समर्थन देने के लिए तत्परता व्यक्त की। “मधुमक्खियों, फूलों की खेती, सब्जी की खेती, और फल खेती हमारी प्राथमिकता है। हम इस क्षेत्र में नेपाली किसानों के साथ काम करने के लिए तैयार हैं, “राजदूत ओमर ने कहा।

यह कहकर कि इजरायल ने ‘सीखने और कमाई’ की नीति अपनाई है, ओमर ने कहा कि उनका देश नेपाल में एक पेशेवर प्रशिक्षण केंद्र स्थापित करने के लिए तैयार है।

इजरायल ने अपने प्रतिकूल भूमि और जलवायु स्थितियों के बावजूद अपने कृषि उद्योग को विकसित करके दुनिया में एक उदाहरण स्थापित किया है।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of