इन जगहाें पर जाएँ राेमांच नहीं राेमांस हाे जाएगा

१४ अक्टुबर

 

1- अंडमान

हनीमून कपल्स के बीच इन दिनों अंडमान निकोबार जाने का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। चारों ओर समंदर से घिरे इस खूबसूरत जगह पर ऐसी कई चीजें हैं जो आपके हनीमून को यादगार बना देंगी। यहां आप हैवलॉक आइलैंड, एलिफैंट आइलैंड और सेल्युलर जेल घूम सकते हैं। यहां के खूबसूरत बीच किनारे अपने पार्टनर के साथ हाथों में हाथ डालकर घूमना आपको बेहतरीन एहसास देगा।

2- तवांग

अरुणाचल प्रदेश में बसे एक छोटे से जगह की खूबसूरती ऐसी है जिसे देखने के बाद आपको इस जगह से वापस आने का मन नहीं करेगा। तवांग का शांत वातावरण हनीमून पर जाने वाले कपल्स के लिए बहुत ही परफेक्ट है। सर्दी के मौसम में यहां आपको बर्फ भी देखने को मिलेगी। तवांग हनीमून कपल्‍स के लिए जन्‍नत है।

3- मुन्‍नार

इस जगह को हम भारत का स्कॉटलैंड भी कहते हैं। ये हिल स्टेशन हनीमून कपल्स के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है। सूर्यास्त के वक्त यहां का नजारा बेहद ही खूबसूरत हो जाता है। जाहिर है ऐसे में हाथों में साथी का हाथ हो तो ये मौका और भी खूबसूरत होगा। यहां मीलों तक फैले चाय के बागान में आपको रोमांस करने का भरपूर मौका मिलेगा।

4- लद्दाख

लेह-लद्दाख दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां आपको होटल तो नहीं पर कैंप जरूर मिलेंगे। ये कैंप खासतौर पर हनीमून कपल के लिए तैयार किए जाते हैं। अगर आप अपने हनीमून को रोमांच और रोमांस से भरपूर करना चाहते हैं तो लद्दाख की वादियों में आपको अपने पार्टनर के साथ जरूर जाना चाहिए। ये जगह न्‍यू कपल्‍स के लिए जन्‍नत है।

5- हाफलोंग

हनीमून पर जाना है तो हाफलोंग हिल स्‍टेशन आपके लिए एक शानदार ऑप्‍शन हो सकता है। हाफलोंग असम में स्थित है। यहां की खूबसूरती देखते ही बनती है। आपको अपने पार्टनर के साथ शांत और सुकून भरे पल चाहिए तो हाफलोंग आपके लिए अच्‍छी जगह है। यह जगह पर्यटकों के बीच में बहुत फेमस भी है।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: