उपराष्ट्रपति ने शिखर सम्मान प्रदान किया

नेपालगन्ज (बाके) पवन जायसवाल, २०७३ जेष्ठ ७ गते ।
उपराष्ट्रपति नन्दबहादुर पुन ने आगामी दिन को सुन्दर, शान्त और सम्बृद्घ नेपाल बनाने में नयां संविधान को पूर्ण रुप में कार्यन्वयन में केन्द्रित होने के लिये आग्रह किया ।

20160515_162209
‘अग्रगामी रुपान्तरण के लिये नयां सविधान, मुलक की विकास और सम्बृद्घि के लिये शिखर सम्मान’ नाराओं के साथ आयोजन किया गया शिखर सम्मान समारोह में बोलते हुये उपराष्ट्रपति नँद बहादुर पुन ने इस नारा को मूर्त रुप देने के लिये खेलाडी, व्यवसायी, समाजसेवी, युवाओं, पत्रकार तथा संम्पूर्ण पेशागत व्यतिmयों को अपनी –अपनी ओर से एक जिम्मेवार नागरिक की भूमिका निर्वाह करना जरुरी रही है बताया ।
‘संम्पूर्ण राजनैतिक दल, विभिन्न संघ संस्था तथा नेपाली जनता की एकमत होकर इस शुभ कार्य में आगे बढ्ने के लिये बताया ।’ उन्हों ने कहा–‘तव मात्र देश ने आर्थिक विकास और सम्बृद्घि की रास्ते में चलने में सहज होगी और नेपाल ने आर्थिक बृद्घिदर सम्भव होगी । इस क्रार्यक्रम मार्फत आज से ही संम्पूर्ण नेपालीयों को एकजुट होकर आगे बढ्ने के लिये अनुरोध किया ’
देश के बिभिन्न भेग एवं क्षेत्र के दर्जनौं से अधिक व्यक्तियों को सम्मान करने के क्रम में उपराष्ट्रपति नन्द बहादुर पुन ने कहा–‘ कोई भी कर्म भाषण और कागज में मात्र सिमित रहना नही चाहिए वह कर्म ने समाज को क्रियाशिल और जागृत करना चाहिए, तव मात्र प्रयासें उस समय सफल होगी जब दसरे की कोई मुह नही ताके आम नागरिक क्रियाशील होगें । संविधान को कार्यान्वयन एवं नया“ नेपाल की निर्माण समय की मा“ग है । इय के लिये सम्मानित व्यतिmयों को सचेत होना पडेगा ।’

VP pic with comer
राजधानी स्थित राष्टी«य सभागृह में आयोजित बिशेष समारोह में उपराष्ट्रपति नन्दबहादुर पुन ने पुर्व मन्त्री लालबाबु पण्डित, आपुर्ती मन्त्री गणेशमान पुन और खानेपानी तथा सरसफाई मन्त्री प्रेमबहादुर सिंह को शिखर बिशिष्ट अभिनन्दन किया ।
भौगोलिक एवं विधागत रुप में अलग अलग क्षेत्र के व्यक्तित्वों को सम्मान करने की क्रम में खेलकुद विकास में पहु“चाया योगदान की कदर करते हुये मध्यपश्चिम क्षेत्रीय खेलकुद विकास समिति के अध्यक्ष भीम ओली, शिक्षा एवं खेलकुद विकास में योगदान पहु“चाया बा“के जिला भलिबल संघ के उपाध्यक्ष चिरनजिवी चन्द को सम्मान किया । नेपालगन्ज में तीन बर्ष से नियमित आयोजन होत आया नेपाली भलिबल को स्तर के हिसाब से नम्बर एक प्रतियोगिता के रुप में स्थापित प्रधानमन्त्री कप महिला भलिबल के आयोजक बा“के जिला भलिबल संघ की जल्द ही सम्पन्न नेपाल भलिबल संघ के सातवीं साधारण सभा एवं केन्द्रीय निर्वाचन के अवसर में उत्कृष्ट जिला के रुप में प्रशंसा पत्र प्रदान किया गया था । मोफसल में खेलकुद लगायत विधा की उत्थान में कलम चलाते आ रहे नेपाल पत्रकार महासंघ के केन्द्रीय सदस्य एवं मध्यपश्चिम क्षेत्रीय संयोजक झलक गैरे को सम्मान किया गया है । राष्ट्रीय खेलकूद परिषद के उपाध्यक्ष लामा टेण्डी शेर्पा, पश्चिमाञ्चल क्षेत्रीय खेलकुद विकास समिति के अध्यक्ष खगराज पौडेल, तेक्वान्दो खेलाडी नन्दा बस्याल, भलिबल के पुर्व खेलाडी वीरेन्द्र खड्का, खेलसेवी एवं कृषि व्यवसायी मोहन थापा (चितवन), उद्योगी समाजसेवी क्या. लालबहादुर थापा, रंग पत्रकार विदुर गिरी और सुव्रत आचार्य, नेपाल प्रहरी के वरिष्ठ प्रहरी उपरीक्षक सर्वेन्द्र खनाल लगायत खेलकुद, शिक्षा, स्वास्थ्य, निजामति सेवा, कृषि, संचार, कला तथा समाजसेवा के क्षेत्र में बिशेष योगदान पहु“चाने वाले देश के बिभिन्न जिला से चयन करके सम्मान किया गया आयोजक शिखर नेपाल के अध्यक्ष शेखर खनाल ने बताया ।

Loading...
%d bloggers like this: