एक ऐसी बिल्‍ली जिसका चेहरा काफी हद तक इंसानों जैसा है

 इंसान जैसी दिखने वाली बिल्‍ली 

क्‍या आप मानेंगे कि एक ऐसी भी बिल्‍ली है जिसका चेहरा काफी हद तक इंसानों जैसा है। शायद एक बार तो आप इंकार कर देंगे। उसके बाद आप देखिए यहां दी गई तस्‍वीरों को जो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। इसके बाद आपका विश्‍वास डगमगाने लगेगा। इस बिल्‍ली से संबंधित एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। कहा जा रहा है कि ये बिल्‍ली मलेशिया की है और इस समय उस पर शोध के लिए उसे एक रिसर्च लैब में रखा गया है। इस बात पर बहस चल रही है कि ये तस्‍वीरें असली हैं या नकली, ऐसे में जाने क्‍या कहना है पुलिस का।

पुलिस ने कहा झूठी हैं तस्‍वीरे

इस बारे में जांच करने के बाद स्‍थानीय पुलिस का कहना है कि इन खबरों पर विश्‍वास ना किया जाये। इंसानी चेहरे वाली किसी बिल्‍ली के जन्‍म की खबर मलेशिया में नहीं मिली है। पुलिस का ये भी कहना है कि ये इंसानों जैसा जीव दरसल एक खिलौना है। पुलिस ने इस मामले की जांच ये चर्चा आम होने के बाद की कि पश्चिमी मलेशिया के पहांग में इस बिल्‍ली का जन्‍म हुआ है।

खिलौना है बिल्‍ली 

पुलिस की माने तो मनुष्‍य जैसी खाल, बाल और आंखों वाली इंटरनेट पर वायरल ये बिल्‍ली वास्‍तव में एक खास किस्‍म का खिलौना है। सिलिकॉन बेबी वेयरवुल्‍फ नाम का ये खिलौना ऑनलाइन बेचा जा रहा है और इन दिनों इसी के फोटोज को असली बिल्‍ली के तौर पर वायरल हो रहे हैं। पुलिस का तो ये तक कहना ळै कि इस खिलौने की तस्‍वीरों को इंटरनेट से ही डाउनलोड करके वायरल किया जा रहा है।

दैनिक जागरण से

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: