एन.जियो तथा आई.एन.जियो का कार्यक्रम शहर केन्द्रीत होनेपर आपति

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, चैत्र २७ गते ।
गैर सरकारी संस्था महासंघ बाके का १८ वा साधरणसभा तथा ७ वा जिला अधिवेशन के उद्घाटन सत्र में बोलने वाले सहभागियों ने एनजियो तथा आईएनजियो की कार्यक्रम शहर केन्द्रीत होने लगी है कहते हुये ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक केन्द्रित होने के लियें सुझाव दियें है ।

2
बाके जिला के स्थानीय विकास अधिकारी जीवलाल भुसाल ने एनजियो तथा आईएनजियो को बाके जिला के राप्तीपार बघौडा क्षेत्र में केन्द्रित होने के लिये निर्देशन दिया है । ‘जहा“ गरिवी और चेतना की स्तर न्यून है उस जगाह में केन्द्रित होना आवश्यक है स्थानीय विकास अधिकारी जीवलाल भुसाल ने कहा ‘कार्यक्रम की परिमाण बढाने से भी उपलब्धी खोजे ।’
जिला के २० गाविस गरिव गाविस के रुप में छनोट किहा गया है वह गाविस में अपनी कार्यक्रम केन्द्रित होने के लिये आग्रह किया है । बा“के जिला के प्रमुख जिला अधिकारी रविलाल पन्थ ने एनजियो तथा आइएनजिया चेतना की स्तर बढाने में उल्लेखनीय भूमिका निर्वाह किया है । इसी तरह कार्यक्रम में राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग नेपालगन्ज के क्षेत्रीय निर्देशक मुरारी खरेल, गैर सरकारी संस्था महासंघ के क्षेत्रीय संयोजक शोभाराम डा“गी, नेपाल पत्रकार महासंघ बा“के शाखा के अध्यक्ष रुद्र सुवेदी लगायत लोगों ने अपनी अपनी बिचार ब्यक्त किया था । कार्यक्रम में भुकम्प के समय सहयोग सङ्कलन में सहयोग पहु“चाने वाले एक दर्जन गैर सरकारी संस्था और स्थानीय विकास अधिकारी जीवलाल भुसाल को सम्मान किया गया था ।

जिला अधिवेशन न ेगैर सरकारी संस्था महासंघ बा“के जिला के अध्यक्ष पद में प्रमोद रिजाल को चयन किया गया है । प्रमोद रिजाल के अध्यक्षता में ९ सदस्यीय कार्यसमिति चयन किया गया है ।
इसी तरह उपाध्यक्ष में सपना भट्राई ,सचिव में नमस्कार शाह ,सह–सचिव में सावित्री गिरी और कोषाध्यक्ष पद में चन्द्रकला न्यौपाने चयन हुई है । सदस्यों में शोभना मिश्रा, मन्जु बोहोरा, शिवलाल पाण्डेय और सुरेन्द्र खत्री रही है । नवगठित समिति की पहली बैठी बैठक ने गैर सहकारी संस्था महासंघ केन्द्र के सहकार्य में संस्थागत क्षमता अभिबृद्धि करने के लिये तालीम संचालन करने की निर्णय भी किया है ।

Loading...