एफएनसीसीआई के अध्यक्ष मे पाण्डे तथा उपाध्यक्ष मे शेखर गोल्छा निर्वाचित

fncci-elaction-1 (1)   कविता दास । काठमाडू, चैत्र ३०। नेपाल उद्योग वाणिज्य महासंघ (एफएनसीसीआई०) के अध्यक्ष पद के लिये हुये चुनाव मे प्रदीपजंग पाण्डे विजय हुये हैं । उन्होने अध्यक्ष पद के प्रत्यासी भाष्करराज राजकर्णिकार को १ सय ७७ मत के अन्तर से पराजित किया है । पाण्डे ने व्यवस्थापन और अर्थशास्त्र मे स्नातकोत्तर किया है । उनकी दवा, बैंक, सिमेन्ट लगायत अन्य उद्योग मे लगानी है । महासंघ का आगे तीन वर्षो के कार्यकाल के लिये शनिबार को मतदान हुआ था । मतगणना का परिणाम रात को तीन बजे प्रकाशित किया गया था । एसोसिएट तर्फ का ५ सय ९० भोट मे से पाण्डे को २ सय ८९ भोट मिला था तो  भाष्कर ने २ सय ९१ भोट प्राप्त किया था । इसीप्रकार, वस्तुगत तर्फ का ८८ भोट मे से पाण्डे को ५६ मत मिला था तो राजकर्णिकार को ३२ मत मिला । जिल्ला और नगर तर्फ का ९३ मत मे से पाण्डे को ४९ मत मिला तो राजकर्णिकार को ४२ मत प्मिला ।

fncci-elaction-14पाण्डे ने ५४ दशमलब ६ और राजकणिर्कार ने ४५ दशमलब ४ प्रतिशत मत प्राप्त किया है । प्रमूख निर्वाचन अधिकृत शिवप्रसाद रिजाल ने इसकी जानकारी दी । ६४ वर्षीय पाण्डे महासंघ का १७ वाँ अध्यक्ष निर्वाचित हुयें हैं ।

मतपरिणाम घोषणा के वाद पाण्डे ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि वे सभी क्षेत्रों को मिलाकर आगे बढेगें । उन्होने कहा कि निजी क्षेत्र के लिये एकता अपरिहार्य है । उन्होने कहा कि वे निजी क्षेत्र, श्रमिक सभी को मिलाकर आगे बढेगें । पाण्डे महासंघ मे करिब २०शाल से आबद्ध हैं ।

महासंघ का एसोसिएट तर्फ के उपाध्यक्ष मे शेखर गोल्छा निर्वाचित हुयें हैं । गोल्छा राजकणिर्कार पक्ष के उम्मेदवार थें । उनका प्रतिद्वन्दी विके श्रेष्ठ ने २ सय ३७ मत प्राप्त किया था तो गोल्छा ने ३ सय ३६ मत प्राप्त करके विजयी  घोषित हुयें हैं । । वे गोल्छा अर्गनाइजेसन के कार्यकारी निर्देशक हैं । गोल्छा अर्गनाइजेसन ने लगभग १८०० लोगों को रोजगार देरखा है । वस्तूगत तर्फ के उपाध्यक्ष मे दिनेश श्रेष्ठ विजय हुयें हैं । उनका प्रतिद्वन्द्वी तयारी पोसाक व्यवसायी उदयराज पाण्डे थे । श्रेष्ठ ने ५९ और पाण्डे ने २८ मत प्राप्त किये थे ।FNCCI-election-2

जिल्ला और नगर तर्फ का उपाध्यक्ष मे  किशोरकूमार प्रधान निर्वाचित हुयें हैं । उन्होने अपने प्रतिद्वन्दी डीबी बस्नेत को हराया है । बस्नेत ने ८९ मत प्राप्त किया था तो प्रधान ने ९३ मत प्राप्त कर विजयी हुयें हैं । उपाध्यक्ष द्वय श्रेष्ठ और प्रधान दोनो पाण्डे प्यानल के उम्मेदवार हैं । उपाध्यक्ष मे राजShekhar-Golchhaकणिर्कार पक्ष से केवल गोल्छा ही विजय हुयें हैं ।pashupati muraarka -1pashupati murarka-2

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: