एबिसी स्कूल में बिद्यार्थियों को अभिमुखीकरण दिया गया

नेपालगञ्ज , (बाके) पवन जायसवाल, २०७४ पौष ६ गते ।
बाके जिला के नेपालगञ्ज उपमहानगरपालिका–४ एबिसी बिद्यालय गणेशपुर में पौष ५ गते बुद्धवार को ईमरजिङ्ग भोलेन्टियर (उदयीमान स्वयंसेवक) कार्यक्रम अन्तरगत बिद्यार्थियों को अभिमुखीकरण तालीम दिया गया ।
बास के युवा बिद्यार्थी लक्षित कार्यक्रम अन्तरगत युवा बिद्यार्थियो को स्वयंसेवा की ओर लगने के लिये उत्प्रेरित अभिमुखीकरण तालीम दिया गया है । अभिमुखीकरण में स्वयमसेवा क्या है, कैसे स्वयमसेवा करना चाहियें, स्वयंसेवा करना चाहने वाले युवाओं के लियें माध्यम क्या हो सकता है, सुशासन प्रबद्र्धन में युवा बिद्यार्थियों की भुमिका क्या हो सकता है लगायत की बिषय पर बास के अध्यक्ष मन भण्डारी, उप–निर्देशक हेमराज भट्ट, लेखा अधिकृत प्रतिक्षा गिरी रईन्सपाईरिङ्ग युथ कार्यक्रम के संयोजक खेम बिष्ट ने सहजीकरण किया था । अभिमुखीकरण कार्यक्रम में स्वयम्सेवा की बारे में पत्रकार कृष्ण अधिकारी ने अपनी अनुभव सुनाया ।
एबीसी बिद्यालय में अध्ययनरत कक्षा ११ और १२ में अध्ययनरत ६० बिद्यार्थियों की सहभागिता रही थी अभिमुखीकरण पश्चात स्वयम्सेवा की बारे में प्रष्ट जानकारी हासिल हुयें बिद्यार्थियों ने अपनी अपनी प्रतिकृया दियें थे । अभिमुखीकरण ने स्वयमसेवा करने के लिये उत्प्रेरित किया है बिचार ब्यक्त कियें थे ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
%d bloggers like this: