एमाले की प्राथमिकता में राजपा

काठमांडू, २४ श्रावण । प्रमुख प्रतिपक्षी नेकपा एमाले ने आगामी निर्वाचन के लिए राष्ट्रीय जनता पार्टी (राजपा) नेपाल को प्राथमिकता में रखा है । चुनावी अभियान के लिए दो नम्बर प्रदेश में पहुँचे एमाले के केन्द्रीय नेतागण को मानना है कि स्थानीय चुनाव में नेपाली कांग्रेस के अलवा अन्य किसी भी पार्टी से तालमेल किया जा सकता है और इसके लिए राजपा नेपाल सबसे उपर्युक्त पार्टी बन सकता है । आज प्रकाशित कान्तिपुर दैनिक में लिखा गया है– एमाले केन्द्रीय नेताओं ने बताया है कि आवश्यकता अनुसार सभी पार्टियों के साथ तालमेल किया जा सकता है लेकिन राष्ट्रिय जनता पार्टी (राजपा) प्राथमिकता में रहेगा ।
बताया जाता है कि एमाले के कुछ नेता राजपा के साथ सम्बन्ध–सुधार अभियान में भी लग चुके हैं । फिल्ड भिजिट में रहे एमाले नेताओें ने यह भी दावा किया है कि दो नम्बर प्रदेश में एमाले की पकड़ मजबूत है, प्रथम स्थान हासिल कर सकता है । नेकपा एमाले के नेता प्रदीप ज्ञावली ने कहा है कि राजपा के साथ सम्बन्ध सुधार हो रही है ।
स्मरणीय बात यह है कि नेकपा एमाले ने पार्टी महासचिव ईश्वर पोखरेल के नेतृत्व में एक अध्ययन टोली दो नम्बर प्रदेश में भेज कर चुनावी माहोल को अध्ययन किया है । उक्त टोली की निष्कर्ष है कि दो नम्बर प्रदेश में एमाले की अवस्था मजबूत होता जा रहा है । दूसरी बात यह भी बताया जाता है कि चुनावी रणनीति के तहत राजपा नेपाल तथा संघीय समाजवादी फोरम से आवद्ध कुछ केन्दीय नेताओं को एमाले प्रवेश कराने की तयारी में भी एमाले लगी है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: