एमाले धनुषा में विवाद, इन्चार्ज साह को वरखास्तगी की माँग

कैलास दास,जनकपुरधाम, २७ साउन । नेकपा एमाले धनुषा में दो ‘समुह’ बीच विवाद शुरू हो गया है । स्थानीय तह के तीसरा चरण के निर्वाचन में धनुषा में टिकट को लेकर रघुवीर महासेठ ‘खेमा’ और श्री प्रसाद साह ‘खेमा’ के लेकर गुरुवार वाद विवाद हुआ था ।

जनकपुर के सीता पैलेस में गुरुवार नगर कमिटी बैठक हुई थी । बैठक का मुख्य उद्देश्य था स्थानीय तह के तीसरा चरण के निर्वाचन में वडा लगायत उम्मेदवार को टिकट वितरण । किन्तु अपना अपना पक्ष से उम्मेदवार के नाम देने पर विवाद शुरु हुआ ।

जनकपुर स्थित पार्टी कार्यालय में शुक्रवार सुबह ९ बजे नेकपा एमाले धनुषा के लेखा समिति संयोजक ने प्रेस कन्फ्रेन्स भी किया है । समिति का संयोजक सहदेव मुखिया ने जिला इन्चार्ज श्री प्रसाद को बरखास्तगी की माँग की है । उन्होने जिला इन्चार्ज श्री प्रसाद जी साजिस तहत अपना पोकेट के व्यक्ति को टिकट दिलाना चाहता है । बैठक में जिसे नही बुलाना चाहिए उसे भी बुलाकर हुलहुज्जा की है । इसलिए स्वच्छ और पार्टी प्रति इमान्दार व्यक्ति को जिला इन्चार्ज बनाने की माँग की है ।

उन्होने यह भी कहा नगर कमिटी को सिफारिस करने का अधिकार मात्र है । किसको पठाया जाए यह अधिकार जिल्ला की है । किन्तु बैठक में केवल अपना आदमी के टिकट मिलना चाहिए इसी उद्देश्य के लुकछिपकर विवादित जगहो पर बैठक बुलायी थी ।

उसी प्रकार जनकपुर उपमहानगरपालिका का सहसंयोजक रामनरेश सिंह ने भी जिल्ला इन्चार्ज एवं श्री केन्द्रिय श्रीप्रसाद साह पर आक्रोश व्यक्त की है । उन्होने कहा कि बैठक में हमे भी निकालने का प्रयास किया गया था । बाहर के व्यक्तियो को बुला कर हुलहुज्जा करने पर बैठक स्थगित किया गया था ।

प्रेस कन्फ्रेन्स में एमाले धनुषा का पूर्व सभापति रामचरित्र साह, एमाले नेता किशोरी साह, लक्ष्मीनारायण साह, शुभनारायण मण्डल, श्याम पूर्वे, दिनेश सिंह सहित का उपस्थिति था ।

 

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz