एमाले समर्थित मीडिया और पत्रकारों को पच नहीं रहा है कि गृहमंत्री के पद पर मधेशी बैठा है : पंकज दास

Bimalendra-Nidhi-1

काठमाण्डू, 7,मार्च |

सप्तरी में हुए घटना की नैतिक जिम्मेवारी गृहमंत्री की बनती है। इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन एमाले समर्थित मीडिया और पत्रकारों को यह पच नहीं रहा है कि गृहमंत्री के पद पर कैसे एक मधेशी नेता बैठा है?

अब तक हुए मधेश आन्दोलन में १५० से अधिक मधेशी पुलिस की गोली से मारे जा चुके हैं लेकिन काठमांडू की मीडिया और पत्रकार कभी उसको गम्भीरता से नहीं लेते थे। कभी उस समय के गृहमंत्री के खिलाफ नहीं लिखते थे। कभी गृहमंत्री को पद से राजीनामा देने की मांग नहीं करते थे।

लेकिन आज गृहमंत्री के पद पर एक मधेशी बैठा है तो एमाले समर्थित पत्रकारों और मीडिया को सप्तरी घटना में केवल गृहमंत्री ही दोषी दिखाई दे रहा है। कोई भी सप्तरी के सनकी सिडिओ के बारे में नहीं लिख रहा है। ऐसा लग रहा है मानो गृहमंत्री ने खुद ही गोली चलाई हो।

गृहमंत्री को पद से हटाने के लिए काठमांडू की मीडिया और एमाले के पत्रकार षडयंत्रपूर्वक माहौल बनाने में जुट गए हैं। क्योंकि मधेशी का गृहमंत्री बनना काठमांडू को हजम ही नहीं हो रहा है।

आज तक मधेश में कई बार मधेशियों को पुलिस द्वारा गोली मारकर हत्या की गई। लेकिन कभी भी वहां के सिडिओ एसपी को नहीं हटाया गया था। लेकिन यह मधेशी गृहमंत्री के ही कारण हुआ है कि घटना के १५ घंटे के भीतर ही सिडिओ और एसपी को हटा दिया गया है।

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz