एम्.बी.बी.एस. प्रवेश परीक्षा मे चिट चोरी कार्य मे एस.पी. का लड्का भी संलग्न

काठमाण्डु , कात्तिक ३ गते |  आइओएम के एम्.बी.बी.एस. प्रवेश परीक्षा मे चिट चोरी कार्य मे एसपी का लड्का भी संलग्न है ऐसा तथ्य बाहर आया है । एम्.बी.बी.एस. प्रवेश परीक्षा मे प्रविधि का प्रयोग करके इलेक्ट्रोनिक म्याग्नेटिभ डिभाइस के मार्फत चिट चोरी कार्य मे गैरकानुनी गतिविधियो को नियन्त्रण करनेवाले नेपाल पुलिस के एक एसपी के लड्के का भी संलग्नता है ऐसा अनुसन्धान से पता चला है ।
पिछले शनिबार चिट चोरी कर रहे अवस्था मे इलेक्ट्रोनिक म्याग्नेटिभ डिभाइससहित गिरफ्तार हुए में से सक्षमराज भण्डारी जिला पुलिस कार्यालय धनकुटा के पुलिस उपरीक्षक (एसपी) सुदीपराज भण्डारीके लड्का है । सक्षमराज सहित ६ विद्यार्थीयाको पुलिसने एक रात थानेमे रखकर छोड दिया था ।
चिट चोरी कार् यमे संलग्न १ लोगो को पुलिस ने गिरफ्तार किया था । उसमे से १२ लोगो को उपर पुलिस ने वो अवैध कार्य के विरुद्ध मुक्दमा चलाया है ।
विद्यार्थीयो को इलेक्ट्रोनिक म्याग्नेटिभ डिभाइस के मार्फत चिट चोरी करने के काम मे सप्तरी के समीर कुमार झा के गिरोह ने सहयोग किया था । गिरहो के मुख्य योजनाकार झा ने उसके बदले प्रतिविद्यार्थी ५ लाख रुपिये तक उठाया था । एम्.बी.बी.एस. के प्रवेश परीक्षा मे नाम निकालने के लिए एसपी भण्डारी ने भी लड्के को गलत रास्ते पे लगाया है ऐसा अनुसन्धान से पता चला अनुसन्धान मे संलग्न एक पुलिस अधिकारी ने बताया ।
पिछले शनिबार गिरफ्तार हुए गिरोह के १० लोगो को विद्युतीय कारोबार और ठगने का मुक्दमा दर्ज करके कारवाही प्रक्रिया आगे बढाया है । मुख्य योजनाकार झा सहित १० लागो को आइतबार काठमाडौं जिल्ला अदालत मे पेश करके अनुसन्धान के लिए म्याद थप किया गया अपराध महाशाखा के पुलिस उपरीक्षक (एसपी) नरेन्द्र उप्रेती ने बताया ।
गिरोह के मुख्य योजनाकार झा सहित शैलेन्द्र कुमार झा, देवेश झा, सञ्जयकुमार यादव, नवराज निरौला, आशुतोष झा, हिरेन्द्र शर्मा, मुकेश राय, सुविशदेव और सौभरकुमार को विद्युतीय कारोबार ऐन तथा ठग्ने का मुक्द मा दर्जकर कारबाही प्रक्रिया आगे बढाया गया है । उनलोगो से अभी पुछ जाँच हो रही है इससे आईओएम के कुछ व्यक्तियो का भी संलग्नता हो सकता है ऐसा अनुसन्धान मे संलग्न एक पुलिस अधिकारी ने बताया है ।
उसीतहर २ ब्यक्ति ज्ञानेन्द्र ठाकुर और अजय यादव को भारतीय नागरिक द्वय शिक्षा ऐन अनुसार कारबाही प्र्रक्रिया आगे बढाया गया है । उनलोगो के विरुद्ध किर्ते मुकदमा दर्ज करकर कारबाही प्रक्रिया आगे बढाया है काठमाडौं परिसर के प्रमुख एसएसपी रविन्द्र धानुक ने जानकारी दी ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: