एस.ओ.एस दिवस के उपलक्ष्य में निःशुल्क स्वास्थ शिविर

1नेपालगन्ज,(बर्दिया) पवन जायसवाल, आषाढ ११ गते ।
बार्दिया जिला में २८ वींं अन्तराष्ट्रीय एस.ओ.एस दिवस के उपलक्ष्य में एसओएस बालग्राम अन्तर्गत निःशुल्क स्वास्थ शिविर किया गया ।
निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर एसओएस स्वास्थय केन्द्र में मधुमेह बिमारियों को  लक्षित करके निःशुल्क स्वास्थ शिविर  संचालन किया गया था ।
उस शिविर में बर्दिया जिला के बासगढी ९ वार्ड के निम्न आय आर्जन के  महिला तथा पुरुषों ने इस शिविर में लाभ उठाया ।
स्वास्थ्य शिविर में १ सौ ६० लोगों की  स्वास्थ्य परिक्षण किया गया था जिस में ६५ लोगों में मधुमेह की बिमारी पता लगा था । निःशुल्क चेक जाँच के साथ में ल्याव सेवा तथा दवाई निःशुल्क रुप में प्रादान किया गया। शिविर में और सभी  बिमारियों को भी निःशुल्क ल्याव सेवा तथा परार्मश सेवा प्रदान किया गया था ।
शिविर में डा. हरि तिमिल्सिना, प्रकाश बसेल तथा एसओएस के स्वस्थ्य केन्द्र के मेडिकल कर्मचारीयों द्वारा चेक जाँच किया गया था, दर्ता, तथा ल्याव सेवा और दवा बितरण में भी सहयोग किया गया था ।2
शिविर एसओएस बालग्राम अन्तराष्ट्रीय संस्थापक पिता प्रो. डा. हर्मन माईनर के जन्म दिन के अवसर पर एसओएस दिविस मनाने के क्रम में संचालन किया गया । एसओएस युवालय के सह– निर्देशक तुलाराम बिश्वास ने यह जानकारी दी ।
इस अन्तर्गत स्वास्थय केन्द्र ने हरेक बर्ष में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर संचालन करते आया है ।
हप्ता में ६ दिन ओपिडी सेवा, ल्याव टेस्ट, मातृशिशु सेवा, भिसिटी परामर्श केन्द्र तथा दवाई बिक्री में २० प्रतिशत और गर्भवती तथा बालबालिकायों को ५० प्रतिशत छुट की व्यवस्था करते आया है सह– निर्देशक तुलाराम बिश्वास ने बताया । सो शिविर में एस. ओ. एस. ३३ हजार रुपैया बराबर की दवाई और ल्याब टेष्ट में ३ हजार रुपैया बराबर की किया गया सह– निर्देशक तुलाराम बिश्वास ने जानकारी दिया ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz