ओबामा पोर्न इंडस्ट्री की पसंद हैं !

गर आप कोई चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं और आपके समर्थन में पोर्न उद्योग के लोग सामने आएं, तो क्या होगी आपकी प्रतिक्रिया? कुछ ऐसा ही समर्थन अमरीका के मौजूदा राष्ट्रपति और नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार बराक ओबामा को भी मिला है।

दरअसल अमरीका के व्यस्क मनोरंजन उद्योग यानी पॉर्न इंडस्ट्री से जुड़े लोग ओबामा के दोबारा राष्ट्रपति पद के लिए चुने जाने के पक्ष में हैं। इस उद्योग से जुड़ी एक सोशल नेटवर्किंग साइट, एक्सबीआईज़ेड डॉट नेट के एक सर्वेक्षण में ये बात सामने आई है।

सर्वे में पॉर्न उद्योग के 339 लोग शामिल थे और उनमें से 68 फ़ीसदी की पसंद बराक ओबामा थे जबकि सिर्फ़ 13 फ़ीसदी लोगों ने रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार मिट रोमनी पर मोहर लगाई।

14 फ़ीसदी ने कहा कि वो राष्ट्रपति के पद पर “किसी अन्य व्यक्ति” को चाहेंगे और पांच फ़ीसदी ने कहा कि उन्हें इससे “कोई फ़र्क नहीं पड़ता”।

हैरानी नहीं: अमरीकी पॉर्न उद्योग या इसका विरोध करने वालों को सर्वे के नतीज़ों में हैरानी वाली कोई बात नहीं लगती।

अमरीकी पॉर्न उद्योग में एक बड़ा नाम, लॉस एंजेलिस स्थित विविड एंटरटेनमेंट के मुख्य कार्यकारी हिर्श ने एक्सबीआईज़ेड से बात करते हुए कहा, “ये नतीजे चौंकाने वाले नहीं हैं क्योंकि इस उद्योग से जुड़े ज़्यादातर लोगों का सरकार और उसके संचालन के बारे में उदारवादी सोच है। वित्तीय मुद्दों की तुलना में सामाजिक मुद्दे ज़्यादा ज़रूरी हैं और ये लोग उसी उम्मीदवार का समर्थन करेंगे जिसके विचार इनसे मिलते हों।”

इसी तरह व्यस्कों की पत्रिका हस्लर के संस्थापक लैरी फ़्लिंट ने भी कहा कि वो ओबामा को मिल रहे समर्थन से हैरान नहीं है।

फ़्लिंट वही शख़्स हैं जिन्होंने पिछले महीने मिट रोमनी के आयकर रिटर्न या वित्तीय लेन-देन का ब्यौरा सार्वजनिक करने वाले व्यक्ति को दस लाख डॉलर देने की घोषणा की थी।

हफ़िंगटन पोस्ट भी लिखता है कि पॉर्न उद्योग के मिट रोमनी को नापसंद करना हैरानी वाली बात नहीं है क्योंकि रिपब्लिकन पार्टी ने इस वर्ष अपने सम्मेलन में पॉर्नोग्राफ़ी और अश्लीलता क़ानूनों को ज़्यादा ज़ोरदार तरीके से अमल करने की बात कही थी।

पॉर्नोग्राफ़ी और अश्लीलता का विरोध करने वाली संस्था मोरैलिटी इन मीडिया के अध्यक्ष पैट्रिक ट्रूमैन का कहना था कि ओबामा प्रशासन में क़ानून मंत्रालय ने अश्लील सामग्री के वितरण पर प्रतिबंध लगाने वाले क़ानूनों पर अमल नहीं किया है।

लॉस एंजेलिस टाइम्स अख़बार ने ट्रूमैन के हवाले से लिखा है, “पॉर्न उद्योग फल-फूल रहा है क्योंकि ओबामा प्रशासन ने उसे हर आदमी, औरत और बच्चे तक हार्डकोर पॉर्न पहुंचाने के लिए हरी झंडी दिखा दी है।”

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz