ओली–प्रचण्ड तीन घण्टा विचार–विमर्श, परिणाम शून्य

काठमांडू, १९ अप्रिल । नेकपा एमाले के अध्यक्ष तथा प्रधानमन्त्री केपीशर्मा ओली और माओवादी केन्द्र के अध्यक्ष पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड के बीच पार्टी एकता के संबंध में आज लगभग ३ घण्टा तक विचार–विमर्श हुआ है, लेकिन परिणाम ‘शून्य’ दिखाई दिया है । सरकारी निवास बालुवाटार में बिहीबार दो शीर्ष नेताओं के बीच पार्टी एकता प्रक्रिया और विधि के संबंध में विचार–विमर्श हुआ था । समाचार स्रोत का कहना है कि दो नेता के बीच कोई भी विषया में ठोस सहमति नर्ही बन पाई है ।
कहा जाता है कि एकीकरण विधि और सिद्धान्त के संबंध में दो शीर्ष नेताओं के बीच पुनः विवाद दिखाई दिने लगा है । विशेषतः माओवादी जनयुद्ध, बहुदलीय जनवाद के संबंध में पुनः दो नेता के बीच बहस शुरु हुआ है । इसी तरह चुनाव चिन्ह के संबंध में भी सहमति नहीं बन पाई है । इससे पहले कहा गया था कि ‘जनयुद्ध’ स्वीकार करने के लिए एमाले तैयार है, माओवाद और बहुदलीय जनवाद को महाधिवेशन तक बहस में ले जाने के लिए दोनों पार्टी तैयार है । लेकिन फिर वही विषय में दो पार्टी के नेताओं के बीच बहस होने लगा है ।
जिसके चलते वैशाख ९ गते के लिए तय पार्टी एकता घोषणा भी असम्भव हो गया है । लेकिन माओवादी अध्यक्ष प्रचण्ड के प्रेस सल्लाहकार विष्णु सापकोटा ने कहा है कि दो अध्यक्ष के बीच सकारात्मक विचार–विमर्श हुआ है । उन्होंने कहा कि चुनाव चिन्ह और सम्मानजनक एकता के संबंध में दो अध्यक्ष के बीच बातचीत हुआ है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: