ओली–प्रचण्ड में फिर विवाद, मन्त्रिपरिषद् बिस्तार नहीं हो सका

काठमांडू, २२ फरवरी । पार्टी एकता के लिए ७ सूत्रीय लिखित सम्झौता करनेवाले नेकपा एमाले के अध्यक्ष तथा प्रधानमन्त्री केपीशर्मा ओली और माओवादी केन्द्र के अध्यक्ष पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड बीच फिर विवाद दिखाई दिया है । पार्टी एकता के लिए बारबार पदीय व्यवस्थापन, सरकार में सहभागिता और भागबंडा में दो शीर्ष नेताओं के बीच इस तरह का विवाद सामने आ रहा है । ऐसी ही अवस्था में कहा गया था कि बुधबार मन्त्रिपरिषद् बिस्तार की जाएगी । लेकिन सरकार में सहभागिता और मन्त्रालय बागबंडा के विषयों में ओली–प्रचण्ड विवाद होने के कारण बुधबार मन्त्रिपरिषद् बिस्तार नहीं हो पाया ।


समाचार स्रोत का कहना है कि आज बिहीबार भी दो पार्टी के शीर्ष नेता मन्त्रालय बागबंडा के लिए विचार–विमर्श करने जा रहे हैं । एमाले–माओवादी को प्राप्त होनेवाला मन्त्रालय के संबंध में बुधबार भी प्रधानमन्त्री ओली और माओवादी केन्द्र के अध्यक्ष प्रचण्ड के बीच बातचीत हुआ था । लेकिन मन्त्रालय बागबंडा में सहमति न होने के कारण ओली बुधबार मन्त्रिपरिषद् बिस्तार करने से असफल हो गए हैं ।
कहा गया है कि ओली–प्रचण्ड कूल १८ मन्त्रालय बनाने के लिए सहमत हैं, १८ मन्त्रालयों में से माओवादी ने ७ मन्त्रालय में दावी किया है । बांकी मन्त्रालय नेकपा एमाले और सरकार में सहभागी होनेवाले अन्य दलों के बीच बांडफांड करना है । कहा जाता है कि उपेन्द्र यादव नेतृत्व के फोरम नेपाल भी अपेक्षाकृत मन्त्रालय मिल सकता है तो सरकार में शामील होने के लिए तैयार है । आज भी एमाले–माओवादी के बीच मन्त्रालय भागबंडा के संबंध में विचार–विमर्श होने जा रहा है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: