Sat. Sep 22nd, 2018

कपिलवस्तु में आन्दोलन कड़ा बनाने की चेतावनी, नेता और कार्यकर्ता बीच तालमेल न होने से जनता परेशान

बन्द की अवज्ञा के विरोध में रुद्रपुर में मोर्चा द्धारा टायर जलाकर किया गया विरोध ।। नेता और कार्यकर्ता बीच तालमेल न होने से जनता परेशान ।।

दिलिप कुमार यादव ,कपिलवस्तु, असोज २१ |

kapil-1
संयुक्त लोकतान्त्रिक मधेशी मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बन्द की अवाज्ञ के विरोध में सड़क में टायर जला के विरोध किया । मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने चन्द्रौटा कृष्णनगर सड़क खण्ड अन्तरगत पड़ने वाला रुद्रपुर चौक में टायर जलाकर विरोध किया है । सरकार से हमलोग की मांग को सम्बोधन नकर के बेवास्ता किया जाने पर बन्द सशक्त किया गया नेताओं ने बताया । यही असोज १८ गते कृष्णनगर में व्यापारी, यातायात व्यवसायी,उद्योगी और मोर्चा के नेता अभिषेक प्रताप शाह, ईश्वर दयाल मिश्रा, रविदत्त मिश्रा के बीच सड़क खोलने के विषय में सहमति हुई थी । १९ गते से सड़क सुचारु होने के बाद जनजीवन सामन्य हुआ था । पर संयुक्त लोकतान्त्रिक मधेशी मोर्चा के नेताओं ने ये बन्द कोई व्यक्ति विशेष का न हो कर समग्र मधेश के हक अधिकार के लिए है, कहते हुए बन्द अभी भी जारी है । इसलिए सभी को बन्द करने के लिए विज्ञप्ति मार्फत अनुरोध करते ही आ रहे हैं मोर्चा के संयोजक सतिश चन्द्र गुप्ता ने जनकारी दी है । हमारा बन्द जारी है इसमें सभी का सहयोग आवश्यक है आप सबके सहयोग की जरुरत है आप सब बन्द में सहयोग करें कहकर अनुरोध भी किया गया था । एक पक्ष ने खुला है कह कर और दूसरा पक्ष बन्द है कहने के कारण जनता असमंजस में है । मोर्चाके कार्यकर्ता और नेताओं के बीच तालमेल न होने से जनता को समस्या झेलना पड़ रहा है । लगातार दो महिने के बन्द से कपिलवस्तु लगायत सम्पुर्ण जिला का जनजीवन कष्टकर बना है ।

कपिलवस्तु के सदरमुकाम तौलिहवा में मधेशीयों का कोण सभा ।। आन्दोलन कड़ा बनाने की चेतावनी ।।

दिलिप कुमार यादव ,कपिलवस्तु, असोज २१

मधेश संघर्ष समिति कपिलवस्त के आयोजना में आज जिला के तौलिहवा जिला प्रशासन कार्यालय के आगे भगवान दास गुप्ता के शालिक के नजदीक नारा जुलुस सहित कोण सभा हुई है । सभा में कालीपद शर्मा , प्रदीप अग्रहरी , रामदयाल ठाकुर लगायत के नेताओं ने सभा को सम्बोधन किया था । आनदोलनकारी नेताओं ने मधेश की मांग पूरा ना होने तक आन्दोलन जारी रहेगा बताया है । खसवादी सरकार से जल्द माँग सम्बोधन ना किया गया तो kapil-2आन्दोलन और कडा बनाने की चेतावनी दी है । कोण सभा में कम्ती में सैकडों की संख्या में मधेशी आन्दोलनकारी की सहभागिता थी । स्वायत्त मधेश प्रदेश , जनसंख्या के आधार में निर्वाचन क्षेत्र , सरकार के हरेक निकाय मे समानुपातिक प्रतिनिधित्व , नागरिकता लगायत के मुख्य विषय को लेकार विगत दो महिना से कपिलवस्तु लगायत सम्पूर्ण मधेश में आन्दोलन जारी है । मधेशी आन्दोलनकारियोँ ने आज ही अर्धनग्न जुलुस भी प्रदर्शन किया था । सरकार और प्रमुख तीन पार्टी का विरोध करते हुए नारा लगाया गया था । तौलिहवा में हजारों संख्या में उपास्थित युवाओं के समूह ने खसबादी पार्टीका विरोध किया था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of