कम्दी गाविस के नाम में रहे करीब २६ कट्ठा से अधिक जमिन का कोई पता नही

kamdi VDCनेपालगन्ज,(बाँके) पवन जायसवाल २०७१ चैत्र १२ गते ।
बाँके के जिला के कम्दी गाविस के नाम में रहा करीब २६ कट्ठा से अधिक जमिन के बारे में गाविस सचिव को ही मालूम नही है ऐसी अवस्था है ।
गाविस के वाड नं. २ में रहा किता नं. २०४, २०७ और २०९ का कुल २६ कठठा १८ धुर जगाह रहा है । करीब २ महीना पहले अन्यत्र गाविस से सरुवा होकर आए हुयें गाविस सचिव सुर्यप्रसाद लम्साल को गाविस की भौतिकपुर्वाधार बारे हम को पता नही है बताया ।
कम्दी–१के सूचनाअभियन्ता राकेश कुमार मिश्र और सूर्यलाल यादव ने सूचना की हक सम्वन्धी ऐन २०६४ अनुसार सूचनाअधिकारी को सम्बोधन करके मा“ग किया सूचना उपलब्ध नहोने के बाद कार्यालय प्रमुख समक्ष पडा उजुरी के बाद कार्यालय ने चैत्र १२ गते सूचना उपलब्ध कराया ।
करीब २० वर्ष पहले से गाविस ने उस जगाह भोग चलन करत आया है । लेकिन अभी तक जगाह का भोग चलन किस ने किया और अभी तक जगाह से कितना आम्दानी हुआ उस के विषय में गाविस ने सूचना लुकाया था । गाविस के तत्कालिन सचिव बालकृष्ण चौधरी ने अभी तक वुझारथ नही किया सूचना उपलब्ध नही कराया गाविस ने पत्र मार्फत जानकारी दिया है ।
गाविस के नाम में रहा जगाह से हुआ आम्दानी कार्यालय सचिव तथा कर्मचारीयों ने हिनामिना करके अभी तक का हरहिसाव पारदर्शी नही किया अगुवाओं का आरोप है । उस विषय पर सूचना मा“ग करने के बाद जगाह की खोज तलाश की ओर आगे बढे है ।
गाविस सचिव सुर्यप्रसाद लम्साल के अनुसार जगाह के बारे हम को अच्छी तरीके से मालूम नही है अब इस विषय पर सरोकार वाले निकायों से बातचीत करेंगें । २० वर्ष से भोगचलन करते आया जगाह की आम्दानी के बारे गाविस कार्यालय में कोई भी तथ्या“क नही है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: