कम्युनिष्टों के बीच बृहत्त एकता जरुरी : अध्यक्ष प्रचण्ड

OLYMPUS DIGITAL CAMERAकैलास दास, जनकपुर,वैशाख १५ । एकीकुत नेकपा माओवादी के अध्यक्ष पुष्पकमल दहाल ‘प्रचण्ड’ ने कहा है कि परिवर्तनकारी शक्तियों के बीच गणतन्त्र तथा लोकतन्त्र के संस्थागत विकास के लिए एकता आवश्यक है । कम्युनिष्ट के वीच मे भी बृहत्त एकता आवश्यक है । विगत में कम्युनिष्ट के वीच एकता नही होने के कारण गत संविधानसभा में पार्टी ने पराजय का नतिजा भोगना पडा  । पार्टी सबसे  बडा है वह विषय नही है । पार्टी में गलती करने वालों को आत्मलोचना करना आवश्यक है  उन्होने कहा ।

अध्यक्ष प्रचण्ड ने कहा कि समय में संविधान के निर्माण करने के लिए एकीकृत नेकपा माओवादी अभी दो कार्य दिशा को लेकर आगे बढ रहा है । उन्होने यह भी कहा कि एकीकृत नेकपा माओवादी के औचित्य समाप्त हो चुका है । इसलिए नयाँ क्रान्तिकारी कम्युनिष्ट पार्टी का गठन भी आवश्यक है ।

एकीकृत नकपा माओवादी धनुषा के दुसरा जिल्ला अधिवेशन को सोमवार जनकपुर में उद्घाटन करते हुए उन्होने यहा कहा था । ए.नेकपा माओवादी का जिल्ला ईन्चार्ज रामचन्द्र मण्डल की अध्यक्ष्ता में कार्यक्रम समपन्न हुआ था । कार्यक्रम में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेतागण सम्मेलन की सफलता के लिये शुभकामना व्यक्त किये थे ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz