कलाकार भाविका दूग्गड की पहली एकल प्रदर्शनी

काठमान्डू ३ अगस्त

कलाकार भाविक दूग्गड की पहली एकल प्रदर्शनी, लेयरिंग द सिटी, राजधानी में 30 जुलाई को सिद्धार्थ आर्ट गैलरी (एसएजी) में अायाेजित की गई है। इस प्रदर्शनी में कुल मिलाकर 17 टुकड़े लिथोग्राफी और लकड़ी के प्रिंट हैं।

वर्तमान में अमेरिका में स्टूडियो आर्ट का अध्ययन कर रही कलाकार दूग्गड ने कहा कि प्रदर्शनी के साथ उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर अपने व्यक्तिगत परिप्रेक्ष्य से दिखने वाली ग्लास बनाने की कोशिश की है।

“यह इस शहर के कई पहलुओं का प्रतिनिधित्व करता है कि कई बार किसी का ध्यान नहीं जाता है … पहली नज़र में, शहर की गतिशीलता आराम से लग सकती है; जबकि इसकी नुकों और क्रेनियों की खोज के बाद ही इन परतों के विभिन्न इंटरैक्शन कर सकते हैं। मेरी प्रदर्शनी में, मेरे पास एक ऐसी श्रृंखला है जो मोनोप्रिंट की छवियों की कई परतें होती हैं- लिथोग्राफी और वुडकट ने मुझे इजाफा करने की इजाजत दी है, “भाविका ने कहा।

प्रदर्शनी के बारे में बताते हुए, एसएजी के निर्देशक संगीता थापा ने कहा, “भाविका का प्रदर्शन नेपाल, उसके जनजातियों और स्मारकों के साथ अपने गहरे संबंध की पड़ताल करता है। यद्यपि वह बहुत छोटी है, उसकी कलाकृतियों पॉलिश हैं और काठमांडू और एक कलात्मक तरीके से देश के साथ उसके रिश्ते का प्रतिनिधित्व करते हैं। “इससे पहले, भाविका ने कलाकार कबी राज लामा के साथ सहयोग किया है, जो एक लिथोग्राफी और लकड़ी के कलाकृतियों में चर्चा करता है।

वर्तमान में सिद्धार्थ आर्ट गैलरी में लेयरिंग सिटी, 10 अगस्त तक जारी रहेगी।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: