कल प्रधनमन्त्री प्रचण्ड भारत भ्रमण को रवाना होगें

काठमांडू, भाद्र २९ | दो देशों के बीच का सम्बन्ध को नइ उचाइ मिलने का विश्वास किया जा रहा
प्रधानमन्त्री पुष्पकमल दाहाल कल से भारत भ्रमण के लिए रवाना हो रहें हैं । उनके भ्रमण से दो देशों के बीच कायम रहे संबन्ध को नई उचार्इं में पहुँचाने का विश्वास किया जा रहा है ।

pm-baithak1

विगत में हुए संधी समझौता एवम् विगत के तिते क्षणों को भूलकर धार्मिक, सांस्कृति एवम् पारस्परिक सम्बन्ध को और प्रगाढ बनाने के प्रति दानो देशों के सरकार प्रमुख की प्राथमिकता रही है ।
प्रधानमन्त्री दाहाल नेकहा कि  राष्ट्रीय एकता को मजबुत बनाकर मात्र पडोसी सम्बन्ध को प्रगाढ बनाया जा सकता है बताते हुए इस मर्म को मै समझता हूँ  ।
इस बार का भारत भ्रमण में ४ सौ मेगावाट का तल्लो अरुण परियोजना का निर्माण के विषय में बात किया जाएगा । इसी प्रकार विद्युत व्यापार समझौता होते हुए भी उस का कार्यान्वयन के लिए आवश्यक नीति के विषय में दो देशों के बीच विमर्श कर आगे बढाने की तैयारी हो रही है। हुलाकी राजमार्ग निर्माण के दुसरे चरण के विषय में भी दो देश बीच बातचित किया जाएगा ।
बताया जा रहा है इस बार का प्रधानमन्त्री के भारत दौरे के क्रम में महाकाली संधी, पन्चेश्वर परियोजना, नौमुरे जलविद्युत आयोजना, सिंचाई एवम् विकासनिर्माण के अनेको आयोजनाओं का कार्यान्वयन के विषय में नेपाली पक्ष केन्द्रीत रहेगी ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz