कविता कन्सर्ट’ में ‘सगरमाथा को गहिराई’ से कवि नवराज पराजुली का कविता वाचन

नेपालगञ्ज,(बाके) पवन जायसवाल । बाके जिला की कोहलपुर में दूसरीबार कवि नवराज पराजुली की कविता उपस्थित सहभागी लोगों ने बडा आनन्द के साथ कविता सुना ।
नेपालगञ्ज मेडिकल कालेज कोहलपुर में अध्ययनरत विद्यार्थी लोगों की संयोजन में कार्यक्रम की आयोजन किया गया था ।
इसे पहिले नेपालगञ्ज की महेन्द्र बहुमुखी क्याम्पस में वो अपनी कविता वाचन कियें थे । कोहलपुर मेडिकल कालेज के हाल में आयोजन किया गया था ‘डाक्टरों की बीच में कविता कन्सर्ट’ में ‘सगरमाथाको गहिराई’ से कवि नवराज पराजुली अपनी कविता वाचन की शरुआत की थी । वो मंच में खडे हो करके डाक्टरों की बीच में पहली बार ‘रुख’, ‘मैझारो’, ‘ह्याब्बी बड्डे’ कविता सुनाया था ।
कवि नवराज पराजुली की कविता तो रोगी लोगों की रोग भी ठीक हो सकती है ऐसी शक्ति रही है कोहलपुर मेडिकल कालेज के फिजिसिएन डा. श्याम वि.क. ने बताया ।
कार्यक्रम की संयोजक डा. देवेन्द्र आचार्य नेकहा ऐसी कार्यक्रम चिकित्सक लोगों को रिफ्रेस करायी है बताया । उन्हों ने कहा नवराज पराजुली की कविता चिकित्सक लोगों तक पह“ुचाने की मुख्य उद्देश्य रही है बताया ।
नेपालगञ्ज मेडिकल कालेज के सहायक निर्देशक तथा कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि डा. दिनेश श्रेष्ठ, नेपालगञ्ज मेडिकल कालेज के सहायक निर्देशक तथा कार्यक्रम के सभापति डा. सुमित पाण्डे जैसे लोग नवराज पराजुली की कविता को बडा ध्यानपूर्वक सुना था ।
कवि नवराज पराजुली अपनी कविता वाचन करते समय पर अधिकांश लोगों की आ“ख में आ“शु भी आ गया था । डा. अस्मिता गौतम, डा. नीरज आचार्य, डा. ऋषि भट्ट, डा. दिपेन्द्र के.सी., डा. प्रज्ञा गौतम लगायत लोगों ने अपनी अपनी बिचार रखा था । मेडिकल कालेज में अध्ययनरत २ सौ से अधिक विद्यार्थियों की सहभागिता रही थी और कवि नवराज पराजुली की कविता सुनने के लिये डाक्टर की साथ साथ युवा नेता नरेन्द्र न्यौपाने, सूर्य ढकाल, अवराज खड्का लगायत कवि लेखक महानन्द ढकाल, शंकर अशान्त, रामदेव पाण्डे, कपिल अन्जान जैसे लोगों की उपस्थिति रही थी आयोजक ने जानकारी दी है ।
े ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: