कसौंधन वैश्य समाज वार्षिक साधारण सभा नेपालगन्ज में

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, श्रावण ५ गते ।
कसौंधन वैश्य समाज बाके शाखा की आठवीं वार्षिक साधारण सभा नेपालगन्ज किन्नूराम काशीराम पञ्चायती धर्मशाला में सम्पन्न हुआ ।
कार्यक्रम के प्रमुख आतिथि कसौंधन बैश्य समाज के अगुवा तथा पूर्व सांसद कैलाश नाथ कसौंधन ने कसौंधन बैश्य समाज के पूर्वज महाऋषि कश्यप के तस्बीर में मल्यार्पण करके विधिवत रुप में कसौंधन वैश्य समाज की वार्षिक साधारण सभा का उद्घाटन किया ।

IMG_20160716_133713
कार्यक्रम में संरक्षक मण्डल के सदस्य रमा शंकर वैश्य (बालेमुन्ना), जगदीश प्रसाद वैश्य, उमा शंकर केशरवाल, किन्नूराम काशीराम पञ्चायती धर्मशाला नेपालगन्ज के संयोजक नन्दलाल वैश्य, हिन्दू समशान भूमि व्यवस्थापन समिति के संयोजक डा. राजेन्द्र कुमार गुप्ता, कसौंधन बैश्य समाज की महिला मञ्च की अध्यक्ष श्रीमती संगीता वैश्य, कार्य समिति के सदस्य राधेश्याम वैश्य लगायत लोगों ने अपना अपना विचार व्यक्त कियें थे ।
उसी कार्यक्रम में अतिथि के रुप में रहें जनमत अद्र्ध साप्ताहिक पत्रिका के सम्पादक तथा वरिष्ठ पत्रकार पूर्णलाल चुके ने अपनी विचार व्यक्त करने में कहा वैश्य समाज के दानवीर लोगों ने बॉके जिला की स्वास्थ्य और शिक्षा की क्षेत्र में अतुलनीय योगदान की चर्चा किया, वैश्य समाज ने बाके जिला में बिभिन्न प्रकार की कार्यक्रम करते आया है, जो आज तक किसी और समुदाय ने नही किया है, गरीब असहाय लोगों की सामूहिक विवाह, आख की शिविर, होली मिलन, रक्तदान कार्यक्रम, महिलाए के लिये जनचेतनामूलक कार्यक्रम, समाज की महिला मञ्च ने तीज कार्यक्रम लगायत की जो कार्य करते भी आई वह सराहानीय कार्यक्रम की है उन्हों ने बताया ।

3
उन्होंने कहा हम भी कश्यप गोत्र के है तो इस बात को सुनकर मन्च में आसीन कश्यप गोत्र के व्यक्तित्व और सहभागी लोगों ने ताली बजाया ।
उल्लेखनीय बात यह है, वैश्य समाज की दानवीर स्वः औतारदेई चौधराइन ने पश्चिम नेपाल की शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र की केन्द्र भेरी अञ्चल के नेपालगन्ज में रहा महेन्द्र वहुमुखी क्याम्पस और भेरी अञ्चल अस्पताल, जिला जनस्वास्थ्य कार्यालय बाके लगायत में जमीन दान किया ।
स्व. औतारदेई चौधराइन के परिवार निकट राधेश्याम वैश्य के अनुसार दाता की नाम वर्षौं तक एकदम नही आ रहा था बि.सं. २०७० साल में न्यायालय की शरण में जाने के बाद में मात्र महेन्द्र वहुमुखी क्याम्पस नेपालगन्ज और भेरी अञ्चल अस्पताल में जमीन दाता की मूर्ति रखने में औ जिला जनस्वास्थ्य कार्यालय नेपालगन्ज में दाता की नाम अङ्कित करने में सफलता मिली कार्यक्रम में बताया ।
समाज के अध्यक्ष स्वामी दयाल गुप्ता के सभापतित्व मैंहा सम्पन्न भवा कार्यक्रम मैंहा समाज कै उपाध्यक्ष सन्तोष कुमार वैश्य स्वागत मन्तव्य व्यक्त किया था ।
समाज के महासचिव अमूल्य कुमार वैश्य के अनुसार समाज वार्षिक रुप में रक्तदान कार्यक्रम की आयोजन करते आ रहा है । उसी क्रम में गत जेष्ठ २२ गते समाज के कोषाध्यक्ष सुनील कुमार बनिया के संयोजकत्व में आयोजन किया गया रक्तदान कार्यक्रम में २१ लोगों ने रक्तदाता किया था और समाज के ४१ लोगे आजीवन सदस्यों को प्रमुख अतिथि कैलाशनाथ कसौंधन और अन्य अतिथिगण लोगों ने खादा ओढाकर प्रमाण–पत्र वितरण किया था और नेपालगन्ज वार्ड नं. ११ स्थित किन्नूराम काशीराम पञ्चायती धर्मशाला की जग्गा दान स्व. केतारादेबी वैश्य ने किया था । इसी तरह वैश्य समाज के दानवीर द्वारा नेपालगन्ज सदरलाइन स्थित सरस्वती उच्च माध्यमिक बिद्यालय की जग्गा दान किया था ।
समाज के अध्यक्ष स्वामी दयाल गुप्ता के सभापतित्व में सम्पन्न कार्यक्रम में समाज के उपाध्यक्ष सन्तोष कुमार वैश्य ने स्वागत मन्तव्य व्यक्त किया था ।

4
कार्यक्रम में समाज के बिभिन्न व्यक्तित्व लोगों ने अपनी–अपनी विचार व्यक्त किया था और कार्यक्रम सञ्चालन समाज के महासचिव अमूल्य कुमार वैश्य ने किया था ।
बन्द शत्र में प्रगति विवरण समाज के महासचिव अमूल्य कुमार वैश्य ने किया था और २०७१÷०७२ की आर्थिक प्रतिवेदन समाज के कोषाध्यक्ष सुनील कुमार बनिया ने प्रस्तुत किया था । कार्यक्रम में सहभागियों की ओर से उठायी गई प्रश्न की जवाफ समाज के अध्यक्ष स्वामी दयाल गुप्ता ने दिया था कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार पन्नलाल गुप्त, समाज के निर्वतमान अध्यक्ष सुनील कुमार वैश्य लगायत गणमान्य व्यक्तित्वों की सहगागिता रही थी ।8

loading...