Aliexpress INT

काँग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र कहीं मिथ्या तो नहीं ?

goshna[tra
हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, २६ अप्रील ।

नेपाली कांग्रेस ने स्थानीय तह के चुनाव के लिए आज पार्टी के घोषणा पत्र को साझा किया हैं । पार्टी केन्द्रीय कार्यालय सानेपा में घोषणा पत्र साझा करतें हुए पार्टी के सभापति शेरबहादूर देउवा ने कहा आनेवालें १० सालों में नेपाल को मध्यम आययुक्त गतीशील राष्ट्र बनाने का उदेश्य हमारा हैं ।

उन्होंने कहा कांग्रेस एक दशक तक बार्षिक ७ से १० फिसदी तक उच्च आर्थिक बुद्धिदर हाशिल करेंगी और हरेक साल ३ से ५ लाख रोजगारी सिर्जीत करेगें और इस के लिए स्वदेशी और विदेशी निवेशों का परीचालन करेंगी ।

१० सालों के अन्दर भुकमरी और कुपोषण का अन्तय करतें हुए गरीबों की सख्या ३ प्रतिशत से निचें लाने का कांगे्रस का उदेश्य हैं ।

स्थानीय सरकार ५ सालों के अन्दर १५ से २४ साल तक के नेपालीयों को साक्षर बनाने के साथ हि माध्यमिक तह तक की शिक्षा पूर्ण निशुल्क करने की बात कांग्रेस द्धारा साझा कीए गए धोषण पत्र कें उल्लिखीत हैं । इसतरहा, कांग्रेस ने स्वाथ्य और कृषि क्षेत्र के लिए भी कुछ प्रतिबद्धता जताई हैं ।

कार्यक्रम में घोषण पत्र मसौदा समिति के संयोजक महेश आचार्य ने कहा ये सिर्फ एक प्रतिबद्धता पत्र हि नहि बल्कि कृयान्वयन करने का संकल्प हैं ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz